Prayagraj News : हलाल सर्टिफाइड पदार्थ नहीं बेचने देगी सरकार, नेम प्लेट मामले में अपने स्टैंड पर कायम

UPT | आयुष और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र।

Jul 23, 2024 14:20

यूपी में कांवड़ यात्रा के रूट पर दुकानदारों के नेम प्लेट लगाने को लेकर हुए विवाद पर योगी सरकार के आयुष और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि...

Short Highlights
  • नेम प्लेट पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के बावजूद राज्य सरकार अपने स्टैंड पर कायम।
  • सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने तक इस मामले में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है।
Prayagraj News : यूपी में कांवड़ यात्रा के रूट पर दुकानदारों के नेम प्लेट लगाने को लेकर हुए विवाद पर योगी सरकार के आयुष और खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भले ही सुप्रीम कोर्ट ने नेम प्लेट लगाने पर अंतरिम रोक लगा दी है। लेकिन, राज्य सरकार अभी भी अपने स्टैंड पर कायम है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आने तक इस मामले में कोई टिप्पणी करना उचित नहीं है।

हलाल सर्टिफाइड खाद्य पदार्थों नही बेचने देगह सरकार
मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने हलाल सर्टिफाइड खाद्य पदार्थों के खिलाफ पूर्व में हुई कार्रवाई के बाबत कहा कि इस तरह की चीजों पर कार्रवाई आगे भी चलती रहेगी। सरकार की मंशा है कि हलाल सर्टिफाइड उत्पाद बेचने पर पूरी तरह से रोक लगे। इस तरह का कोई सर्टिफिकेशन राज्य सरकार जारी नहीं करती है। कुछ लोगों की मनमानी थी, जिस पर यूपी की योगी सरकार ने रोक लगा दी है। उन्होंने कहा है कि आने वाले दिनों में सरकार हलाल सर्टिफाइड खाद्य पदार्थों को बेचने का कोई मौका नहीं देगी।

बजट में हर वर्ग का ख्याल 
डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट को लेकर कहा कि ऐतिहासिक है। केंद्र और प्रदेश की सरकारें गरीबों और किसानों के हित में काम कर रही हैं। मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के पहले बजट में हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। 

Also Read