गुब्बारा फटने से तीन साल की बच्ची की मौत: तड़प कर जमीन पर गिरी, मुंह से झाग निकलने लगा, खेलते समय हुआ हादसा

UPT | बच्ची को अस्पताल ले जाते परिजन।

Oct 02, 2024 16:55

प्रयागराज के लालगोपालगंज में खेलते समय गुब्बारा फटने से तीन साल की बच्ची की मौत हो गई। गुब्बारे के अंश उसकी सांस नली में फंस गए। इसके कारण वह तड़पने लगी और उसके मुंह से झाग निकलने लगा।

Prayagraj News : प्रयागराज के लालगोपालगंज में एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई, जहां एक तीन साल की मासूम बच्ची की खेलते समय गुब्बारा फटने से मौत हो गई। घटना बुधवार की है जब बच्ची खेलते समय अचानक फट गए गुब्बारे के अंश उसकी सांस नली में फंस गए। इसके कारण वह तड़पने लगी और उसके मुंह से झाग निकलने लगा। परिवार के लोग बच्ची को तत्काल पास के अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना ने पूरे परिवार को गहरे शोक में डाल दिया, और जिसने भी इस घटना के बारे में सुना, वह स्तब्ध रह गया।

गुब्बारे का कुछ अंश बच्ची की सांस नली में चला गया
घटना लालगोपालगंज स्थित मोहल्ला इमामगंज की है। मासूम बच्ची का नाम सायरा था, जो उतरांव थाना क्षेत्र के फतूहां गांव निवासी नाज बानो की इकलौती बेटी थी। नाज बानो कुछ दिन पहले अपनी बेटी के साथ अपने मायके आई थीं। बुधवार को सायरा के नाना ने उसे खेलने के लिए कुछ गुब्बारे लाकर दिए थे। सायरा उन गुब्बारों के साथ मस्ती से खेल रही थी, तभी अचानक एक गुब्बारा फूट गया और उसके कुछ अंश बच्ची की सांस नली में चले गए, जिससे वह ज़मीन पर गिरकर तड़पने लगी।

निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, डॉक्टर ने किया मृत घोषित 
बच्ची के मुंह से झाग निकलता देख घरवाले घबरा गए और उसे तुरंत पास के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। हालांकि, डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि गुब्बारे का एक टुकड़ा सायरा की सांस नली में फंस गया था, जिससे उसकी सांसें थम गईं और उसकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है, और मोहल्ले के लोग भी इस हादसे से स्तब्ध हैं।

इस दर्दनाक घटना ने एक बार फिर से बच्चों के खिलौनों से जुड़े खतरों को उजागर किया है। खिलौनों के चयन में सतर्कता और सावधानी बरतने की आवश्यकता है, ताकि भविष्य में इस तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से बचा जा सके। 

Also Read