प्रयागराज में उद्योग बंधु समिति की बैठक : कमिश्नर ने समस्याओं के त्वरित समाधान के दिए निर्देश, ODOP में मंडल की सराहना

UPT | उद्योग बंधु समिति के साथ बैठक करते कमिश्नर प्रयागराज

Oct 27, 2024 17:16

प्रयागराज कमिश्नर विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में गांधी सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक निवेश पोर्टल मामलों और औद्योगिक विकास पर केंद्रित रही।

Prayagraj News : प्रयागराज के गांधी सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रयागराज कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने की। इस बैठक का मुख्य फोकस निवेश मित्र पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का निस्तारण और क्षेत्र में औद्योगिक विकास को गति प्रदान करना था।

बैठक में  मंडल के प्रदर्शन की सराहना की गई
कमिश्नर ने बैठक में लोक निर्माण विभाग से जुड़े मामलों पर विशेष ध्यान देते हुए अपर जिलाधिकारी से समन्वय कर शीघ्र समाधान की आवश्यकता पर बल दिया। बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा 'एक जनपद एक उत्पाद' (ODOP) योजना की प्रगति की समीक्षा की गई, जिसमें मंडल के प्रदर्शन की सराहना की गई।


नई इकाइयों की स्थापना का मुद्दा भी चर्चा में रहा
फतेहपुर जनपद में उत्तर प्रदेश खाद्य प्रसंस्करण नीति 2023 के तहत नई इकाइयों की स्थापना का मुद्दा भी चर्चा का विषय रहा। मेसर्स बीडी आरडी रोलर फ्लोर मिल्स प्राइवेट लिमिटेड की लंबित सब्सिडी और मंडी शुल्क छूट के मामले पर विशेष ध्यान दिया गया। अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अगली मंडलीय बैठक से पहले इस मामले का समाधान सुनिश्चित करें।

एमएनएनआईटी को एक अंतिम अवसर देने का निर्णय
तेलियरगंज स्थित मोनार्को इंडस्ट्रियल एस्टेट के मामले में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया जब एमएनएनआईटी के प्रतिनिधि ने बैठक में अनुपस्थिति का कारण समय पर सूचना न मिलना बताया। समिति ने एमएनएनआईटी को एक अंतिम अवसर देने का निर्णय लिया और निर्देश दिया कि जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक में इस मामले का निस्तारण कर आख्या प्रस्तुत करें। यदि ऐसा नहीं किया गया तो मामला राज्य स्तरीय समिति को भेज दिया जाएगा।

उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित समाधान किया जाए
बैठक के समापन में कमिश्नर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि मंडल के उद्यमियों की समस्याओं का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जाए। यह बैठक क्षेत्र में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और निवेशकों की समस्याओं के समाधान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।

Also Read