Prayagraj News : यूपी बोर्ड ने शुरू की परीक्षा केन्द्र बनाने की प्रक्रिया, प्रिंसिपल से मांगे आवेदन...

UPT | यूपी बोर्ड प्रयागराज

Sep 19, 2024 16:00

माध्यमिक शिक्षा परिषद् की तरफ से हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा कराने के लिए केन्द्र व्यवस्था करने के लिए विद्यालयों के प्रधानाचार्य से आवेदन मांगे गए हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षा इस बार फरवरी 2025 में कराई...

Short Highlights
  • प्रधानाचार्यों से 25 सितंबर तक आवेदन मांगा गया है।
  • यूपी बोर्ड को केन्द्र निर्धारण का कार्य 28 नवंबर तक पूरा करना है।
  • 15 अक्टूबर तक विद्यालयों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। 
Prayagraj News : माध्यमिक शिक्षा परिषद् की तरफ से हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा कराने के लिए केन्द्र व्यवस्था करने के लिए विद्यालयों के प्रधानाचार्य से आवेदन मांगे गए हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षा इस बार फरवरी 2025 में कराई जानी है। जिसके चलते प्रदेश के सभी विद्यालयों से आवेदन मांगे गए हैं। यूपी बोर्ड को केन्द्र निर्धारण का कार्य 28 नवंबर तक पूरा करना है। इसके लिए बोर्ड की तरफ से वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।

25 तक मांगे गए आवेदन
यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह ने बताया कि जिन विद्यालयों में केंद्र बनाए जाने हैं, उनके प्रधानाचार्यों से 25 सितंबर तक बोर्ड की वेबसाइट https://upmsp.edu.in पर आवेदन मांगे गए हैं। वे विद्यालय के भौतिक संसाधन का विवरण वेबसाइट पर अपलोड करेंगे। केंद्र निर्धारण करने का कार्य 28 सितंबर तक पूरा करना है। 

डीएम बनाएंगे कमेटी
परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण की जांच के लिए जिलाधिकारी की ओर से तहसील स्तरीय एक समिति बनाई गई है। वह समिति 30 सितंबर विद्यालय का लोकेशन अपलोड करेगी। उसके बाद 15 अक्टूबर तक विद्यालयों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। सत्यापन की रिपोर्ट वेबसाइट पर 20 अक्टूबर तक अपलोड की जाएगी। फिर छात्र संख्या के आधार बनाए जा रहे केंद्रों का विवरण दो नवंबर तक वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इसके सूची सार्वजनिक करने के साथ इन पर 6 नवंबर तक आपत्ति ली जाएगी। इन आपत्तियों का निस्तारण 11 नवंबर तक किया जाएगा।

Also Read