Saharanpur News : पैक्ड दूध पीने से बच्चे की बिगड़ी तबीयत, फूड विभाग को एक्सपायरी मिलीं 62 मिल्क की बोतलें

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

May 27, 2024 23:54

छापेमारी के दौरान पैक्ड मिल्क की 62 बोतल एक्पायरी डेट की मिली है। विभाग ने सभी बोतलों को नष्ट किया। एक फोन पर कार्रवाई की गई है।

Saharanpur News : सहारनपुर में फूड विभाग ने एक पानी की दुकान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पैक्ड मिल्क की 62 बोतल एक्पायरी डेट की मिली है। विभाग ने सभी बोतलों को नष्ट किया। एक फोन पर कार्रवाई की गई है। हालांकि, बीमार बच्चे के बारे में विभाग को कुछ भी पता नहीं है।

62 दूध की बोतल एक्सपायरी डेट
जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन रोड पर एक पान की दुकान पर किसी बच्चे द्वारा पैक्ड मिल्ड पीने की शिकायत मिली। फोन के माध्यम से विभाग के अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। दुकान में रखी सभी दूध की बोतलों की चेकिंग की गई। जिसमें से 62 दूध की बोतल एक्सपायरी डेट की मिली। विभागीय अधिकारियों ने सभी बोतलों को कब्जे लेकर नष्ट कर दिया।

 फोन पर मिली सूचना
फूड विभाग के अधिकारियों ने मिल्क की बोतल का सैंपल भी लिया है। जबकि एक्सपायरी डेट की बोतल अपने साथ लेकर आ गई। अधिकारियो ने जांच के लिए सैंपल भेज दिया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ज्ञानपाल सिंह ने बताया कि किसी का फोन आया था। फोन करने वाले ने दूध पीने से बच्चे के बीमार होने की सूचना दी थी। सूचना मिलने के बाद विभाग की टीम को भेजा गया था। लेकिन दूध पीने से बीमार होने वाले बच्चे के घरवाले सामने नहीं आए। वहीं बताया कि किसी अन्य व्यक्ति के माध्यम से फोन पर इसकी सूचना मिली थी। लेकिन जांच में सामने आया कि दुकान में 62 बोतले एक्सपायरी मिली है। टीम ने दुकान में रखी पानी की बोतलों की भी एक्सपायरी को चेक किया।

Also Read