चंद्रशेखर के बयान पर कांग्रेस सांसद की प्रतिक्रिया : इमरान मसूद बोले, सड़क पर नमाज अल्लाह को भी...

UPT | Chandrashekhar Azad And Imran Masood

Jul 08, 2024 13:01

मसूद का कहना है कि प्रतिबंध के बाद सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक गतिविधियां उचित नहीं हैं, क्योंकि ये स्थान सरकारी संपत्ति हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी धार्मिक समुदाय को सार्वजनिक स्थानों पर अपना अधिकार जमाने की अनुमति...

Short Highlights
  • इमरान मसूद ने चंद्रशेखर के बयान प्रतिक्रिया दी है
  • इमरान मसूद ने हाथरस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया
Saharanpur News : कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के सड़क पर नमाज संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया दी है। मसूद का कहना है कि प्रतिबंध के बाद सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक गतिविधियां उचित नहीं हैं, क्योंकि ये स्थान सरकारी संपत्ति हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी धार्मिक समुदाय को सार्वजनिक स्थानों पर अपना अधिकार जमाने की अनुमति नहीं दी जा सकती। यह टिप्पणी आजाद के उस बयान को लेकर दी गई, जिसमें उन्होंने कांवड़ यात्रा और नमाज के प्रति कथित भेदभाव का मुद्दा उठाया था।

हाथरस की घटना पर जताया शोक
हाल ही में हाथरस में हुई दुर्घटना पर मसूद ने गहरा शोक व्यक्त किया। उन्होंने इस घटना को कुप्रबंधन का परिणाम बताया और सरकार से जिम्मेदारों की पहचान करने की मांग की। साथ ही, उन्होंने पीड़ित परिवारों के लिए उचित मुआवजे की आवश्यकता पर बल दिया। मसूद ने सहारनपुर की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि वे संसद में क्षेत्र के हितों का मजबूती से प्रतिनिधित्व करेंगे।

कई मुद्दों पर ध्यान आकर्षित किया
सहारनपुर के विकास को अपनी प्राथमिकता बताते हुए मसूद ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने काष्ठ कला और होजरी उद्योग के विकास, दिल्ली-यमुनोत्री हाईवे के निर्माण में तेजी लाने और स्थानीय अस्पतालों में सुविधाओं के विस्तार जैसे विषयों पर काम करने का संकल्प व्यक्त किया। उन्होंने सत्ता पक्ष से सहयोग की अपील करते हुए कहा कि विकास कार्यों में राजनीतिक मतभेदों को बाधक नहीं बनना चाहिए।

केवल आलोचना करना सही नहीं
मसूद ने विपक्ष की भूमिका पर अपने विचार रखते हुए कहा, विपक्ष का कार्य मात्र आलोचना करना नहीं है, बल्कि सरकार के सराहनीय कार्यों की प्रशंसा भी करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि गर्मियों में बिजली आपूर्ति के प्रबंधन के लिए उन्होंने सरकार की सराहना की थी।

Also Read