फिर हुआ ट्रेन हादसा : सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल, अधिकारियों में मची अफरा-तफरी

UPT | सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल

Oct 25, 2024 10:53

सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस मालगाड़ी में भारी मात्रा में अनाज भरा हुआ था। जो हादसे के बाद पटरी पर बिखर गया। मालगाड़ी पंजाब के गुरुहरसहाय

Saharanpur News : सहारनपुर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। इस मालगाड़ी में भारी मात्रा में अनाज भरा हुआ था। जो हादसे के बाद पटरी पर बिखर गया। मालगाड़ी पंजाब के गुरुहरसहाय से उत्तर प्रदेश के बामहेड़ी की ओर जा रही थी। हालांकि इस हादसे में कोई बड़ा जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन रेलवे अधिकारियों में घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई।

जानिए कैसे हुआ हादसा
हादसा उस समय हुआ जब मालगाड़ी एक मालवाहनों के लिए बनाई गई 7 नंबर लाइन पर चल रही थी। जो टपरी की ओर जाती है। रेलवे विभाग के अधिकारियों ने तत्काल घटनास्थल का दौरा किया और पटरी से उतरने के कारणों की जांच शुरू कर दी। हादसे की वजह से अनाज पटरी पर फैल गया। जिससे कुछ देर के लिए स्थिति गंभीर हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी की गति और पटरी की स्थिति की विस्तृत जांच की जा रही है ताकि घटना के सटीक कारणों का पता चल सके।


मुख्य लाइन पर यातायात सामान्य
खुशकिस्मती से इस हादसे का यात्री ट्रेनों पर कोई असर नहीं पड़ा। क्योंकि यह हादसा मालगाड़ी के लिए विशेष रूप से तैयार की गई पटरी पर हुआ था। इसलिए मुख्य लाइन पर यातायात सामान्य रहा। अन्य ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चल रही हैं। जिससे यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ा। रेलवे विभाग ने यात्रियों को आश्वस्त किया कि उनकी सुरक्षा सर्वोपरि है और सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

जांच में जुटे रेलवे अधिकारी
रेलवे अधिकारियों ने तुरंत स्थिति को नियंत्रित किया और हादसे की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन किया है। जांच टीम मालगाड़ी की गति, पटरी की स्थिति और अन्य तकनीकी पहलुओं का निरीक्षण कर रही है। प्रारंभिक रिपोर्ट्स से यह संकेत मिलता है कि पटरी से उतरने के पीछे तकनीकी खामी हो सकती है, लेकिन अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हुआ है। 

Also Read