भाजपा के पूर्व विधायक का विवादित बयान : बोले- कोई खाने-पीने की सामान में थूके तो जूते मारो

UPT | भाजपा के पूर्व विधायक का विवादित बयान

Sep 25, 2024 21:26

भारतीय जनता पार्टी के नेता और मुजफ्फरनगर में खतौली सीट के पूर्व विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई खाने-पीने की सामान में थूके तो उसे जूते मारो।

Short Highlights
  • भाजपा के पूर्व विधायक का विवादित बयान
  • मिलावट करने वालों को जूता मारने को कहा
  • यूपी सरकार ने जारी किया है आदेश
Muzaffarnagar News : भारतीय जनता पार्टी के नेता और मुजफ्फरनगर में खतौली सीट के पूर्व विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई खाने-पीने की सामान में थूके तो उसे जूते मारो। विक्रम सैनी का ये बयान ऐसे समय में आया है, जब उत्तर प्रदेश सरकार ने दुकानों पर ग्लब्स और मास्क पहनकर काम करने और सीसीटीवी लगाने के निर्देश दिए है।

क्या बोले विक्रम सैनी?
विक्रम सैनी ने कहा कि दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाई जानी चाहिए। जूस में थूकने वाले लोगों को लठ लगने चाहिए। पुलिस के भरोसे ना रहे, जनता खुद भी आगे आए। अगर कोई ऐसा करता है तो जूते मारो। सैनी ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। सबका दीन ईमान है।



यूपी सरकार ने जारी किया आदेश
मुख्यमंत्री ने 24 सितंबर को एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में निर्देश दिए हैं कि पूरे राज्य में खाद्य सामग्री बेचने वाले स्थलों पर संचालकों, मालिकों और प्रबंधकों के नाम और पते को प्रदर्शित किया जाए। इसके लिए उन्होंने फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स एक्ट में आवश्यक संशोधनों की बात की। उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि सभी होटल और रेस्तरां में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। साथ ही, शेफ और वेटरों को मास्क और दस्ताने पहनने की अनिवार्यता का पालन करने का निर्देश दिया। यूपी सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि खाने-पीने की चीजों में थूक, पेशाब आदि मिलाने की घटनाएं चिंताजनक हैं और इस तरह की गतिविधियों में संलग्न व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल होते हैं वीडियो
सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते हैं, जिनमें खाने-पीने की चीजों में घिनौनी चीजें मिलाने के आरोप लगाए जाते हैं। हाल ही में गाजियाबाद का एक मामला चर्चा में आया, जहां एक जूस विक्रेता पर जूस में पेशाब मिलाने का आरोप लगा। इस विवादित वीडियो ने तेजी से सुर्खियाँ बटोरीं और आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया। इससे पहले, बागपत और सहारनपुर में भी इसी तरह के वीडियो सामने आए थे, जिनमें दावा किया गया था कि ढाबों पर रोटी बनाने में थूक का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे घटनाक्रम से साफ है कि समाज में खाद्य सुरक्षा को लेकर जागरूकता और सतर्कता की बेहद जरूरत है।

Also Read