कांग्रेस सांसद इमरान मसूद का बड़ा बयान : बोले- संविधान के नकली रक्षक छीन लेंगे मस्जिद और ईदगाह

UPT | कांग्रेस सांसद इमरान मसूद

Sep 04, 2024 23:12

सहारनपुर के कांग्रेस सांसद और मीरापुर विधानसभा के प्रभारी इमरान मसूद ने आरोप लगाया कि भाजपा की नीतियों के तहत वक्फ संशोधन विधेयक के माध्यम से मुस्लिम समुदाय की मस्जिदें, दरगाहें, कब्रिस्तान और ईदगाहें खतरे में हैं। उन्होंने भाजपा की सरकार को संविधान का नकली रक्षक करार देते हुए चेतावनी दी कि देश के किसान बर्बादी के कगार पर हैं।

Meerapur News: मीरापुर में आयोजित एक कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विचारधारा और नीतियों पर गंभीर आरोप लगाए। मसूद ने कहा कि उनकी लड़ाई भाजपा से नहीं, बल्कि उसकी विचारधारा से है, जो देश की एकता और संविधान के मूल्यों के लिए खतरा बन रही है।

वक्फ संशोधन विधेयक पर चिंता जताई
मसूद ने वक्फ संशोधन विधेयक पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसके माध्यम से मुस्लिम समुदाय की धार्मिक संपत्तियों पर खतरा मंडरा रहा है। उन्होंने आशंका जताई कि इस विधेयक के लागू होने से न केवल मस्जिदें, बल्कि दरगाह, कब्रिस्तान और ईदगाह जैसी पवित्र स्थल भी खतरे में पड़ सकते हैं। उन्होंने लोगों को सचेत किया कि वे उन लोगों से सावधान रहें जो खुद को संविधान का रक्षक बताते हैं, लेकिन वास्तव में संविधान के मूल्यों का उल्लंघन कर रहे हैं।

भाजपा की नीतियों से किसान बर्बादी के कगार पर पहुंचे
किसानों की दुर्दशा पर प्रकाश डालते हुए मसूद ने कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों के कारण किसान बर्बादी के कगार पर पहुंच गए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि देश का भविष्य संविधान की रक्षा पर निर्भर करता है, और इस महत्वपूर्ण कार्य को केवल राहुल गांधी ही सही ढंग से कर सकते हैं।

लोकतंत्र की रक्षा पर बल देते हुए मसूद ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, जहां लोकतांत्रिक मूल्यों और प्रक्रियाओं का पालन होना चाहिए। उन्होंने भाजपा सरकार की बुलडोजर नीति की आलोचना करते हुए कहा कि यह नीति लोगों के अधिकारों का हनन करती है। साथ ही, उन्होंने नफरत फैलाने वाली राजनीति को बंद करने की मांग की।

एकता और सद्भाव से संविधान की रक्षा संभव
मसूद ने गोकशी के नाम पर होने वाली हिंसा और मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर गहरी चिंता व्यक्त की। उन्होंने फरीदाबाद में आर्यन मिश्रा की हत्या का उदाहरण देते हुए कहा कि इस तरह की घटनाएं देश में जंगलराज की शुरुआत का संकेत हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि जब तक पूरे देश में एकता और सद्भाव का माहौल नहीं बनेगा, तब तक संविधान की रक्षा संभव नहीं होगी।

सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुबोध शर्मा ने की और संचालन नावेद खान ने किया। इस अवसर पर सतीश सहरावत, गुफरान काजमी, मुदस्सिर जम़ा, नानू मिया, सैय्यद मुनीर, मुकेश शर्मा, कीर्तिभूषण शर्मा जैसे कई कांग्रेस नेता भी उपस्थित रहे। 

Also Read