कानपुर के एक घर में धमाका : घायल आमिर की इलाज के दौरान मौत

UPT | ब्लास्ट के बाद घर की उड़ी छत

Jan 28, 2024 19:36

फोरेंसिक जांच में पता चला है कि यह धमाका पोटेशियम नाइट्रेट एवं अन्य विस्फोटक पदार्थों के कारण हुआ था। घटना सीएम के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने इसकी जांच और तेज कर दी है। 

Kanpur News : शहर के अति संवेदनशील इलाके बजरिया थाना क्षेत्र के कंघी मोहाल के एक घर में हुए धमाके में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। रविवार को एक घायल आमिर ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। फोरेंसिक जांच में पता चला है कि यह धमाका पोटेशियम नाइट्रेट एवं अन्य विस्फोटक पदार्थों के कारण हुआ था। घटना सीएम के संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने इसकी जांच और तेज कर दी है। 

पोटेशियम नाइट्रेट कैसे पहुंचा, जांच जारी 
पुलिस विस्फोट की जांच में तेजी लाने के लिए आमिर के ठीक होने का इंतजार कर रही है। वह जानना चाहती थी कि पोटेशियम नाइट्रेट यहां कैसे पहुंचा और किस इरादे से इसका भंडारण किया गया था। लेकिन रविवार दोपहर को आमिर की मौत हो जाने के बाद अब पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाने के लिए दूसरे रास्ते पर विचार कर रही है। 

लोगों ने झूठ कहा था सिलेंडर फटा 
बजरिया थाना क्षेत्र के कंघी मोहाल के बाबू जी होटल के पास मोहम्मद टीपू के घर में तेज धमाके के साथ घर की दीवार और छत उड़ गई थी। मलबे के नीचे घर में मौजूद आमिर, गजाला और तूबा दब गईं। इलाके के लोगों ने फायर ब्रिगेड और पुलिस की मदद से लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया। तब पड़ोसियों एवं घायलों ने सिलेंडर फटने की बात कही थी। लेकिन फोरेंसिक जांच में एलपीजी गैस की गंध नहीं मिली और न ही फटे सिलेंडर के टुकड़े। 

मकान खाली कराने की साजिश तो नहीं
डीसीपी प्रमोद कुमार को शक है कि मकान खाली कराने के लिए तो यह विस्फोट तो नहीं कराया गया है। इस एंगल पर भी पुलिस जांच कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार टीपू की मौत के बाद बेटे आमिर ने मकान का सेल एग्रीमेंट किया था। यह एग्रीमेंट करने वाला बजरिया थाने का हिस्ट्रीशीटर बंटी है। पुलिस बंटी की तलाश कर रही है, उससे पूछताछ के बाद मामला साफ होगा।

ये थी घटना 
बता दें कि बजरिया थाना क्षेत्र के अतिसंवेदनशील कंघी मोहाल इलाके में 23 जनवरी की दोपहर को एक घर में तेज धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि आसपास के घरों की खिड़कियों के कांच टूट गए। लोगों ने क्षेत्रीय पुलिस व फायर ब्रिगेड सूचना दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलवे में दबे तीन लोगों को निकालकर उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल भेजा था। रविवार को आमिर की मौत हो गई।

Also Read