मुजफ्फरनगर में बड़ी साजिश : चार टाइम बम बरामद,  एसटीएफ तलाश रही टेरर कनेक्शन, पूछताछ में खुलेंगे कई राज...

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 16, 2024 14:47

एसटीएफ की मेरठ यूनिट को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से चार टाइम बम बरामद किए हैं।

Muzaffarnagar News : एसटीएफ की मेरठ यूनिट को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। एसटीएफ की टीम ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से चार टाइम बम बरामद किए हैं। टीम ने एक आरोपी को भी पकड़ लिया है। हालांकि अभी पुलिस अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। एसटीएफ को शक है कि इस बम का इस्तेमाल किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए किया जाना था। वह इस मामले में टेरर कनेक्शन के एंगिल से भी जांच कर रही है। 

मुजफ्फरनगर में बन रहे थे बम
एसटीएफ मेरठ की टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ले से एक युवक को दबोच कर गुरुवार की रात चार टाइम बम बरामद किए हैं। पुलिस टीम आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। मेरठ से बम निरोधक दस्ता भी बुलाया गया है। हालांकि, पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी कहने से बच रही है। बताया गया है कि ये टाइम बम मुजफ्फरनगर में ही बनाए जा रहे थे।

महिला के ऑर्डर पर बन रहा था बम
एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने शुक्रवार की सुबह मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से एक आरोपी जावेद को गिरफ्तार किया है। उसके पास से चार टाइमर बोतल बम (आईईडी) बरामद किए गए हैं। एसटीएफ की टीम आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है। इन बम का इस्तेमाल किसी सुनियोजित षड्यंत्र में किया जाना था। जावेद ने पूछताछ में कबूल किया है कि यह बम खालापार इलाके में ही रहने वाली एक महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। टीम महिला की तलाश में जुटी है।

यूट्यूब से सीखा बम बनाना
एसटीएफ के एसपी बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इससे पहले भी यह टाइम बम बना चुका है। आरोपी की ननिहाल नेपाल में है। उसका वहां भी आना-जाना रहता है। इससे पहले जावेद रेडियो बनाने का भी काम करता था। जावेद के दादा का पटाखे बनाने का काम था। उसने दादा से बम बनाना सीखा। इसके बाद यूट्यूब के माध्यम से उसने आईईडी बम बनाना सीख लिया। आरोपी से पूछताछ में कई और जानकारियां मिल सकती हैं।

Also Read