मुजफ्फरनगर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी :  22 क्विंटल तेल किया जब्त, 12 नमूने जांच को भेजे

UPT | मुजफ्फरनगर में खाद्य सुरक्षा विभाग ने की छापेमारी

Oct 27, 2024 16:43

मुजफ्फरनगर में त्योहारों के चलते खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान, विभिन्न दुकानों से खाद्य तेल और अन्य खाद्य वस्तुओं के 12 नमूने एकत्र किए गए...

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में त्योहारों के चलते खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग ने छापेमारी की। इस दौरान, विभिन्न दुकानों से खाद्य तेल और अन्य खाद्य वस्तुओं के 12 नमूने एकत्र किए गए। अधिकारियों ने करीब 22 क्विंटल खाद्य तेल, जिसकी कुल कीमत लगभग साढ़े तीन लाख रुपये है, को जब्त किया। सभी नमूनों को परीक्षण के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- दिवाली से पहले सीएम योगी का संस्कृत छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ : गुरुकुल शिक्षा और संस्कृत में शोध को मिला बढ़ावा

एसएम घी केंद्र से घी का एक नमूना लिया गया
सहायक आयुक्त खाद्य, अर्चना धीरान ने बताया कि दीपावली पर्व के अवसर पर आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, लखनऊ के निर्देश पर विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई। इस अभियान के तहत, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिव कुमार मिश्रा के नेतृत्व में बुढाना के सैनी मोहल्ला स्थित एसएम घी केंद्र से घी का एक नमूना लिया गया।



त्योहार से पहले खाद्य सुरक्षा विभाग सख्त
राजेश डेयरी और विनोद किराना स्टोर से घी के एक-एक नमूने लिए गए। इसके अलावा, मेसर्स प्रदीप कुमार एंड सन्स, बुढाना से सरसों के तेल के दो नमूने और विमल ट्रेडिंग कंपनी, बुढाना से सरसों के तेल का एक नमूना तथा रिफाइंड सोयाबीन तेल का एक नमूना लिया गया। इस दौरान, लगभग 22 क्विंटल खाद्य तेल, जिसकी कीमत 3.4 लाख रुपये है, जब्त किया गया। धीरज बेकरी, बुढाना से फेन और बेकरी शार्टनिंग के एक-एक नमूने भी लिए गए। फरीद मिठाई केंद्र, बुढाना से बेसन के लड्डू, बर्फी का एक-एक नमूना और मावे का एक नमूना जांच के लिए भेजा गया।

खाद्य वस्तुओं के नमूने सील किए
खतौली में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की और खाद्य वस्तुओं के नमूने सील किए। इस अभियान में एसडीएम मोनालिसा जौहरी भी शामिल रहीं। एसडीएम जौहरी और सहायक आयुक्त खाद्य, अर्चना धीमान ने बताया कि भगतजी स्वीट्स हाउस से कलाकंद और गुलाबी रसगुल्ले के नमूने, गुलबर्गा स्वीट्स से सफेद रसगुल्ले का नमूना, और जहीर स्वीट्स से बालूशाही के नमूने लिए गए। ये सभी नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। इस कार्य में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवकुमार मिश्रा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुनील कुमार, विशाल चौधरी और मनोज कुमार भी शामिल रहे।

Also Read