जानवरों के बाद अब इंसान बना खतरा : मुजफ्फरनगर में नरभक्षी युवक का आतंक, बच्ची समेत कई लोगों को काटा

UPT | रस्सी से बांध दिया नरभक्षी युवक

Sep 04, 2024 13:42

यूपी के मुजफ्फरनगर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले में एक युवक नरभक्षी बन गया है और उसने कई लोगों को काट लिया है...

Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भेड़िया, बाघ और सियार का आतंक छाया हुआ है। वन विभाग की 25 टीमें जानवरों को पकड़ने के लिए जुटी हुई हैं, लेकिन उसके बाद हमलों को रोक नहीं पा रहे हैं। इसी बीच यूपी के मुजफ्फरनगर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जिले में एक युवक नरभक्षी बन गया है और उसने कई लोगों को काट लिया है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जानें क्या है पूरा मामला?
दरअसल शहर के चुंगी नंबर दो पर एक अजीबोगरीब घटना घटी, जब एक युवक अचानक लोगों के पीछे दौड़कर काटने लगा। यह घटना देखकर लोगों की समझ में कुछ नहीं आया, लेकिन एक घंटे के भीतर युवक ने छह से अधिक लोगों को काटकर जख्मी कर दिया। सड़क पर युवक के आक्रमक व्यवहार को देखकर लोग डर के मारे भागने लगे। स्थानीय राहगीरों ने घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी। घटना के दौरान युवक को नियंत्रित करने की कोशिश की गई और स्थानीय लोगों ने उसे रस्सी से बांध दिया। पुलिस अब युवक के परिवार की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि उसे मानसिक स्वास्थ्य की समस्या हो सकती है । इस घटना ने क्षेत्र में भय और असुरक्षा का माहौल पैदा कर दिया है।



बहराइच में भेड़ियों का आतंक
बता दें कि बहराइच जिले के हरदी क्षेत्र में भेड़ियों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोग दिन-रात दहशत में जीने को मजबूर हैं। इन खूंखार भेड़ियों ने पिछले 48 घंटों में छह लोगों पर हमले किए हैं, जिसमें एक मासूम बच्ची की मौत हो गई है। सोमवार की रात हरदी क्षेत्र में अफसाना नामक 5 साल की बच्ची पर भी भेड़िए ने हमला किया, जब वह अपनी मां के साथ सो रही थी। बच्ची की चीख सुनकर परिजनों के जाग जाने पर भेड़िया वहां से भाग निकला। 

सुल्तानपुर में आया सियार
वहीं सुल्तानपुर में सोमवार रात 1, एक सियार ने चारपाई से नवजात को उठाकर ले गया। जब सियार ने लगभग 500 मीटर दूर नवजात को घायल करना शुरू किया, तो उसकी चीख-पुकार सुनकर माता-पिता मौके पर पहुंचे। सियार वहां से भाग गया। नवजात के सिर के ऊपरी हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं। माता-पिता ने उसे सीएचसी ले जाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

लखीमपुर में बाघ की दहशत
वहीं उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में इन दिनों बाघ की दहशत चरम पर है। हैदराबाद कोतवाली क्षेत्र के इमलिया गांव में बाघ के लगातार हमलों ने ग्रामीणों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित किया है। पिछले एक महीने में बाघ ने चार लोगों को अपना शिकार बनाया है, जिससे पूरे क्षेत्र में भय का माहौल है। इस खौफनाक स्थिति के चलते ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं, और बच्चों की शिक्षा भी बुरी तरह प्रभावित हो रही है। कई परिवार अपने बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं।

Also Read