केजरीवाल के इस्तीफे पर योगी के मंत्री का बयान : संजय निषाद बोले- बहुत देर कर दी, कांग्रेस पर भी साधा निधाना

UPT | केजरीवाल के इस्तीफे पर योगी के मंत्री का बयान

Sep 15, 2024 20:28

संजय निषाद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें बहुत पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था।

Short Highlights
  • केजरीवाल के इस्तीफे पर बोले संजय निषाद
  • देर से उठाया कदम बताया
  • जमानत पर भी बोले थे निषाद
Muzaffarnagar News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने हाल ही में मुजफ्फरनगर जनपद में विपक्ष पर कड़ा हमला किया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें बहुत पहले इस्तीफा दे देना चाहिए था। निषाद ने आरोप लगाया कि जब जनता के प्रतिनिधियों पर गंभीर आरोप लगते हैं, तो नैतिक जिम्मेदारी के तहत उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।

कांग्रेस पर भी बोला हमला
संजय निषाद ने कांग्रेस पार्टी पर भी जोरदार हमला बोला और कहा कि कांग्रेस ने पिछले 70 सालों से आरक्षण के नाम पर वोट बटोरने का काम किया है। उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने दलित, निषाद और अन्य पिछड़ों के हितों की अनदेखी की। निषाद ने कांग्रेस को 'निषादों के आरक्षण को खाने वाली पार्टी' और 'फाइल गायब कराने वाली पार्टी' करार दिया, और कहा कि ऐसी पार्टी को देश में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

केजरीवाल ने इस्तीफा देने का एलान किया
अरविंद केजरीवाल ने 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। संजय निषाद ने इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह कदम बहुत देर से उठाया गया है। उन्होंने कहा कि जब सार्वजनिक जीवन में आरोप सामने आते हैं, तो नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए पद छोड़ देना चाहिए। निषाद ने केजरीवाल के इस्तीफे को देर से उठाया गया कदम बताया।

जमानत पर भी बोले थे निषाद
संजय निषाद ने भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान जांच एजेंसियों की भूमिका पर भी टिप्पणी की। उन्होंने दावा किया कि पहले की सरकारों में जांच एजेंसियां लोगों को संरक्षण देती थीं, जबकि वर्तमान भाजपा सरकार के तहत ये एजेंसियां सजा दिलाने में सक्रिय हैं। निषाद का कहना था कि यह बदलाव दर्शाता है कि भाजपा सरकार न्याय प्रणाली को किस प्रकार मजबूत कर रही है, जो कि पहले की सरकारों के मुकाबले अधिक प्रभावी है।

Also Read