डोली से पहले उठी अर्थी : सर्पदंश से हुई लड़की की मौत, तांत्रिक बोला- बेसन की रोटी खिला दो...

UPT | सर्पदंश से हुई लड़की की मौत

Sep 12, 2024 11:40

सहारनपुर के बड़गांव के जड़ौदा पांडा गांव में सर्पदंश से 23 वर्षीय मधु की मौत हो गई। मधु की शादी दो दिसंबर को होने वाली थी और परिवार शादी की तैयारियों में व्यस्त था। मधु मंगलवार...

Saharanpur News : सहारनपुर के बड़गांव के जड़ौदा पांडा गांव में सर्पदंश से 23 वर्षीय मधु की मौत हो गई। मधु की शादी दो दिसंबर को होने वाली थी और परिवार शादी की तैयारियों में व्यस्त था। मधु मंगलवार रात को अपने बिस्तर पर सो रही थी तभी एक सांप ने उसे कान पर डस लिया। जैसे ही सांप के काटने के बाद मधु की हालत बिगड़ी परिजनों को इस बात की जानकारी हुई। वे तुरंत तांत्रिक और झाड़-फूंक के चक्कर में पड़ गए और रात ही में उसे खुड़ाना गांव लेकर पहुंचे। जहां सांप काटने के इलाज की पारंपरिक विधि अपनाई गई।


बेसन की रोटी खाते ही बिगड़ी हालत
खुड़ाना गांव में पारंपरिक इलाज के तहत मधु को देशी दवा दी गई और उसे उल्टी करवाई गई। दवा देने वाले ने दावा किया कि जहर निकल चुका है और अब घर जाकर बेसन की रोटी खिलाने की सलाह दी। इसके बाद परिजन मधु को घर लेकर आ गए और उसे बेसन की रोटी खिलाई। हालांकि, बेसन की रोटी के सेवन के कुछ समय बाद ही मधु की स्थिति फिर से बिगड़ गई। परिजन ने तुरंत उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन उपचार के दौरान बुधवार दोपहर उसकी मौत हो गई।

डोली से पहले उठी मधु की अर्थी
मधु तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी थी और उसके रिश्ते की तैयारी पूरी हो चुकी थी। परिवार शादी की तैयारियों में व्यस्त था लेकिन अब इस दुखद घटना ने पूरे परिवार को शोक में डाल दिया है। ग्रामीणों का मानना है कि अगर परिजन झाड़-फूंक और तांत्रिक इलाज के बजाय तुरंत आधुनिक चिकित्सा की ओर ध्यान देते तो मधु की जान बचाई जा सकती थी।

Also Read