परिषदीय विद्यालय में छात्रा से लगवाई गई झाड़ू : वायरल वीडियो पर बीएसए सख्त, स्कूल प्रशासन से मांगा स्पष्टीकरण

UPT | छात्रा से लगवाई गई झाड़ू

Aug 31, 2024 15:22

छात्रा के द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सभी का ध्यान इसपर गया। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इसपर कार्रवाई की है...

Short Highlights
  • परिषदीय विद्यालय में छात्रा से लगवाई गई झाड़ू
  • झाड़ू लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रशासन से मांगा स्पष्टीकरण
Saharanpur News : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां परिषदीय विद्यालय में एक छात्रा को कक्षा में झाड़ू लगाते हुए देखा गया। छात्रा के द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो सभी का ध्यान इसपर गया। वहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी इसपर कार्रवाई की है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी के संज्ञान में आया वीडियो
दरअसल, बड़गांव क्षेत्र के अंबेहटा मोहन गांव स्थित एक परिषदीय विद्यालय में एक छात्रा को कक्षा में झाड़ू लगाते हुए देखा गया। यह दृश्य एक वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वायरल वीडियो में, एक अभिभावक की आवाज सुनाई दे रही है जो झाड़ू लगा रही छात्रा से बातचीत कर रहा है। यह वीडियो जल्द ही बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) तक पहुंच गया।
प्रधानाध्यापक ने पर्दा डालने की कोशिश की
जानकारी के अनुसार, इस विद्यालय में लगभग 400 विद्यार्थी पढ़ते हैं, जिनकी देखरेख के लिए केवल पांच शिक्षक नियुक्त हैं। स्कूल में कक्षा एक से आठ तक के बच्चे शिक्षा प्राप्त करते हैं। वहीं जब वायरल वीडियो के मामले में स्कूल के प्रधानाध्यापक पवन शर्मा से संपर्क किया गया, तो उन्होंने स्थिति का बचाव करते हुए कहा कि विद्यालय में न तो कोई सफाईकर्मी आ रहा है और न ही उनके पास कोई चपरासी है। उन्होंने यह भी कहा कि यह वीडियो किसी अभिभावक द्वारा वायरल किया गया हो सकता है। हालांकि, ग्राम प्रधान हाजी निसार ने इस दावे का खंडन किया, यह कहते हुए कि हर सप्ताह स्कूल की साफ-सफाई के लिए एक सफाईकर्मी भेजा जाता है।

स्कूल प्रशासन से मांगा गया स्पष्टीकरण
वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी कोमल ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा कि छात्रों से इस प्रकार का कार्य करवाना नियमों के विपरीत है। उन्होंने स्कूल प्रशासन से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा है और चेतावनी दी है कि ऐसी घटनाओं को किसी भी परिस्थिति में नजरअंदाज नहीं किया जाएगा। स्पष्टीकरण प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा : एग्जाम देकर लौट रहे परीक्षार्थियों की बस दुर्घटनाग्रस्त, सात युवक घायल

Also Read