बदलता उत्तर प्रदेश : 81.10 करोड़ से सहारनपुर बनेगा हाईटेक स्मार्ट सिटी

UPT | सहारनपुर में दौरे के दौरान व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करतीं पीवीवीएनएल एमडी ईशा दुहन।

Sep 16, 2024 09:11

प्रबन्ध निदेशक ने कहा 24x7 निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने से उद्योगों का विकास होगा क्षेत्र में उद्योग-धन्धे फलेगे फूलेंगे और राज्य का विकास होगा।

Short Highlights
  • प्रबन्ध निदेशक ने किया सहारनपुर क्षेत्र का भ्रमण
  • व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ किया संवाद 
  • उद्योग बन्धुओं एवं व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों ने गिनाई बिजली संबंधी समस्या 
 Saharanpur News : सहारनपुर को 81.10 करोड़ की लागत से हाईटेक स्मार्ट सिटी बनाने की तैयारी है। एमडी पीवीवीएनएल ईशा दुहन ने इसको लेकर सहारनपुर का दौरा किया और वहां से व्यापारियों और व्यापार संगठनों के नेताओं से बात की। इस अवसर पर प्रबन्ध निदेशक ने कहा उद्यमियों की बिजली से समबन्धित समस्याओं का निराकरण कराने हेतु पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम, लि० प्रतिबद्ध है।

निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने से उद्योगों का विकास होगा
प्रबन्ध निदेशक ने कहा 24x7 निर्बाध विद्युत आपूर्ति देने से उद्योगों का विकास होगा क्षेत्र में उद्योग-धन्धे फलेगे फूलेंगे और राज्य का विकास होगा। स्थानीय लोगों को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। प्रबन्ध निदेशक ने औद्योगिक संगठनों/उद्योग बन्धु और व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों की विद्युत सम्बन्धित समस्याओं को सुना और बेहतर विद्युत आपूर्ति के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने औद्योगिक एवं व्यापार मण्डल प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए उद्यमियों की विद्युत सम्बन्धित समस्याओं का तत्काल निस्तारण किया जायेगा।

अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जायेगा
प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि उद्योगिक संगठनों/व्यापारियों की विद्युत सम्बन्धित समस्याओं के लिए प्रति माह मुख्य अभियन्ता (वितरण) की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया जायेगा। जिससे औद्योगिक संगठनों और व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जा सकें। बैठक में प्रबन्ध निदेशक ने कहा कि उद्यमियों की बिजली सम्बन्धित समस्याओं के लिए ट्रांसफार्मर विद्युत लाईनों की नियमित जांच करायी जाये एवं जर्जर तार, जर्जर पोल आदि समस्याओं का शीघ्र निस्तारण किया जाये।

460.40 के प्रस्ताव स्वीकृत किये गये है
प्रबन्ध निदेशक ने बताया कि सहारनपुर क्षेत्र की बिजली व्यवस्था के सुदृढीकरण एवं आधुनिकीकरण के लिये विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत रू 460.40 के प्रस्ताव स्वीकृत किये गये है जिसमे बिजनेस प्लान 2023-24 हेतु रु 67.66 करोड, खर्च किये जायेगे, बिजनेस प्लान 2024-25 के अन्तर्गत 62.96 करोड, बिजनेस प्लान 2024-25 पार्ट-2 औद्योगिक (प्रस्तावित) रू 5.71 करोड और भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांशी योजना आर०डी०एस०एस० के अन्तर्गत 242.97 करोड और सहारनपुर स्मार्ट सिटी हेतु 81.10 करोड रू० बिजली व्यवस्था के सुधार मे खर्च किये जायेगे।

त्वरित निस्तारण के आश्वासन के लिए
सहारनपुर के उद्यमियों, व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ संवाद के दौरान विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधि एवं व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने बिजली सम्बन्धित समस्याओं को सहारनपुर आकर सुनने और उनका त्वरित निस्तारण के आश्वासन के लिए प्रबन्ध निदेशक ईशा दुहन (आई०ए०एस०) का आभार व्यक्त किया। 

उद्योग एवं व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे
इस अवसर पर एन०के० मिश्र, निदेशक (तक०), प०वि०वि०नि०लि०, मेरठ संजय जैन निदेशक वाणिज्य, एस०के० अग्रवाल, मुख्य अभियन्ता (वितरण), सहारनपुर क्षेत्र, सहारनपुर श्री पंकज अग्रवाल, अधीक्षण अभियन्ता, विद्युत कार्यशाला मण्डल, मेरठ ए०के० कौशल, अधीक्षण अभियन्ता, वि०न०वि०म०– स०पुर, महेश कुमार अहिरवार, अधीक्षण अभियन्ता, वि०वि०म० प्र०– स०पुर, धीरज कुमार जायसवास, अधीक्षण अभियन्ता, वि०वि०म०-द्वि०, स०पुर तथा उद्योग एवं व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Also Read