Shamli News : शादी में बजा डीजे तो मौलवी ने निकाह पढ़वाने से किया इनकार, इस शर्त में माने मियां

UPT | निकाह पढ़वाने से साफ इनकार कर दिया

Sep 26, 2024 18:15

मौलवी के निकाह पढ़ाने से इनकार करने को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। दूल्हा और दुल्हन पक्ष के द्वारा मुफ्ती की काफी खुशामद मिन्नत की गई

Short Highlights
  • उप्र के शामली में शादी के दौरान तेज आवाज में बजा डीजे
  • मुफ्ती की मान मनौवल में जुटे रहे घराती और बराती
  • अपनी शर्त पर ही निकाह करवाने को राजी हुए मियां मौलवी
Shamli News : जनपद शामली में एक शादी के दाैरान मौलवी मियां ऐसा नाराज हुए कि उन्होंने निकाह पढ़वाने से साफ इनकार कर दिया। शादी में निकाह पढ़वाने आए मौलवी को डीजे की आवाज पसंद नहीं आई और उन्होंने इस पर विरोध जताया। मौलवी की मान मनौवल में तीन घंटे तक घराती और बरातियों लगे रहे लेकिन मौलवी मियां ने किसी की एक नहीं मानी। अंत में वो अपनी ही शर्त पर निकाह पढ़वाने को जारी हुए। लेकिन इस पर जो शर्त उन्होंने रखी उसको सभी को मानना पड़ा।

अन्य उलेमाओं ने भी उनका साथ दिया
शामली के इस्लामपुर घसौली मार्ग पर रात शादी में डीजे बजाने से नाराज मौलवी ने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया। मौलवी के निकाह पढ़ाने से मना करने पर हंगामा खड़ा हो गया। मौलवी के साथ ही कस्बे के अन्य उलेमाओं ने भी उनका साथ दिया और निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया। इसके बाद लड़के पक्ष द्वारा भविष्य में शादी में डीजे न बजाने की शर्त पर निकाह पढ़ाया गया। मामला कस्बे में चर्चा का विषय बना हुआ है।



घरातियों ने बरातियों का जोरदार स्वागत
जानकारी के अनुसार घसौली मार्ग निवासी हाजी इस्लाम के पुत्र हाफिज खालिद की शादी मोहल्ले के शकील अंसारी की पुत्री फरीन के साथ तय हुई थी। लड़की पक्ष के द्वारा शादी की तैयारी धूमधाम के साथ की गई । शाम बरात पहुंचने पर घरातियों ने बरातियों का जोरदार स्वागत किया।

मुफ्ती की काफी खुशामद मिन्नत की गई
बरात लड़की पक्ष के घर पहुंची तो डीजे बजाया गया। जिस पर युवक डांस करने लगे। लड़का पक्ष निकाह पढ़वाने के लिए मौलवी के पास पहुंचे तो मौलनी ने डीजे बजाने से एतराज जतातेे हुए निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया। मौलवी के निकाह पढ़ाने से इनकार करने को लेकर हंगामा खड़ा हो गया। दूल्हा और दुल्हन पक्ष के द्वारा मुफ्ती की काफी खुशामद मिन्नत की गई लेकिन उन्होंने निकाह पढ़ाने से इनकार कर दिया। इसके बाद दूल्हा और दुल्हन पक्ष के द्वारा कई अन्य उलेमाओं के पास जाकर निकाह पढ़ाने की अपील की। अन्य उलेमाओं ने भी निकाह नहीं पढ़ाया। करीब तीन घंटे बाद भविष्य में किसी भी शादी में डीजे नहीं बजाने और डीजे को हटाने की शर्त पर मौलवी ने निकाह पढ़ाया।

Also Read