वाराणसी से बड़ी खबर : मंदिरों से साईं मूर्ति हटाने वाले अजय शर्मा गिरफ्तार, शिकायत के बाद एक्शन...

UPT | पुलिस की गिरफ्त में मंदिरों से साईं मूर्ति हटाने का आरोपी।

Oct 03, 2024 13:56

वाराणसी में बड़ा गणेश मंदिर से साईं बाबा की मूर्तियां हटाने की शुरुआत करने वाले सनातन रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा को पुलिस ने आधी रात के बाद करीब 2 बजे गिरफ्तार कर लिया। अजय शर्मा द्वारा मंदिरों से साईं...

Varanasi News : वाराणसी में बड़ा गणेश मंदिर से साईं बाबा की मूर्तियां हटाने की शुरुआत करने वाले सनातन रक्षक दल के प्रदेश अध्यक्ष अजय शर्मा को पुलिस ने आधी रात के बाद करीब 2 बजे गिरफ्तार कर लिया। अजय शर्मा द्वारा मंदिरों से साईं मूर्तियों को हटाने का विवाद तूल पकड़ता जा रहा था। इस बाबत पुजारी चैतन्य व्यास ने लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मूर्तियां हटाने निकले थे अजय शर्मा
सनातन रक्षक दल के अध्यक्ष अजय शर्मा बुधवार की देर रात मंदिरों से साईं मूर्तियों को हटाने के उद्देश्य से घर से निकले थे, लेकिन पुलिस ने सूचना मिलते ही उन्हें बीच रास्ते में हिरासत में ले लिया। डीसीपी काशी गौरव बंसवाल ने इस बात की पुष्टि की और बताया कि अजय शर्मा को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उनको पूछताछ के लिए चितईपुर थाने ले जाया गया है। 

संगठन के पास अब 60 मंदिरों की सूची 
सनातन रक्षक दल के पदाधिकारियों के अनुसार, बुधवार रात अजय शर्मा मजदूरों की तलाश में निकले थे, ताकि वह दशाश्वमेध स्थित भूतेश्वर महादेव और तारकेश्वर महादेव मंदिर से साईं बाबा की मूर्तियां हटा सकें। मूर्तियों को गुरुवार तड़के हटाने की योजना थी, लेकिन इसके पहले ही उन्हें अज्ञात कार सवार लोग उठा ले गए। सनातन रक्षक दल ने वाराणसी के 14 मंदिरों से साईं बाबा की मूर्तियों को हटाया था। संगठन के पास अब 60 अन्य मंदिरों की सूची है, जहां से मूर्तियां हटाने की योजना बनाई गई है। इसी तरह, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी लखनऊ में साईं बाबा की मूर्तियों को मंदिरों से हटाने की मांग की है। उनका मानना है कि मंदिरों में साईं बाबा की मूर्तियों का स्थान नहीं होना चाहिए।

Also Read