भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा का सदस्यता अभियान: सैकड़ों मुसलमानों ने ली सदस्यता, नकवी का राहुल और अखिलेश पर निशाना

UPT | मुख़्तार अब्बास नक़वी।

Oct 06, 2024 18:17

वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले एक बड़ा सदस्यता अभियान आयोजित किया गया। अभियान के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

Varanasi News : वाराणसी के सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अल्पसंख्यक मोर्चा के बैनर तले एक बड़ा सदस्यता अभियान आयोजित किया गया। इस अभियान के दौरान सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और राज्य मंत्री दानिश अली मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। 

सदस्यता अभियान के दौरान मीडिया से बात करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तीखा हमला बोला। नकवी ने राहुल गांधी को 'सामंती सुल्तान' और अखिलेश यादव को 'समाजवादी टीपू' की संज्ञा दी। उन्होंने कहा कि ये नेता झूठ के सहारे भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हैं, लेकिन इनके किसी भी आरोप या हमले का असर भाजपा पर नहीं होता। नकवी ने दोनों नेताओं को 'हिस्ट्रीशीटर' बताते हुए कहा कि ये लोग झूठ के सहारे सच को दबाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी चालें सफल नहीं होंगी।

मुख्तार अब्बास नकवी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लोकतंत्र और संवैधानिक स्थिरता का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि मोदी जी पंडित जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी से भी ज्यादा लोकप्रिय हैं और उन्हें कांग्रेस पार्टी या राहुल गांधी से किसी प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है।

चुनाव परिणाम पर नकवी का बयान 
हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के एग्जिट पोल के नतीजों के सवाल पर नकवी ने कहा कि चुनाव का परिणाम कभी भी जनमत संग्रह नहीं होता। उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी एक राज्य के चुनाव का नतीजा दूसरे राज्य के चुनाव परिणाम का संकेत नहीं देता है। नकवी ने कहा कि भाजपा ने हर चुनाव में शानदार प्रदर्शन किया है, चाहे वह लोकसभा चुनाव हो या राज्य विधानसभा चुनाव। पार्टी ने हमेशा जीत का परचम लहराया है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा का हर चुनाव सिर्फ जीत का लक्ष्य नहीं होता, बल्कि यह पार्टी के लिए सबक और संदेश होता है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कभी चुनाव परिणाम उम्मीद के अनुसार नहीं आते, तो भाजपा निराश नहीं होती, बल्कि और मेहनत से कार्य करती है। नकवी ने इस बात पर जोर दिया कि भाजपा चुनावी राजनीति में घमंड नहीं करती और किसी एक परिणाम से अपने कामकाज में बदलाव नहीं लाती। 

सदस्यता अभियान में मुस्लिम समुदाय की भागीदारी
इस सदस्यता अभियान में मुस्लिम समुदाय के लोगों की भागीदारी भाजपा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों ने इस मौके पर भाजपा की सदस्यता ली, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि पार्टी अल्पसंख्यकों के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने में सफल हो रही है। नकवी ने इस मौके पर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को भाजपा की नीतियों और विकास कार्यों के प्रति जागरूक करने का भी प्रयास किया। 

Also Read