Varanasi News : जिला जेल में राखी बांधने के लिए लगी बहनों की भीड़, पांच भाई भी पहुंचे... 

UPT | जिला जेल में राखी बांधतीं बहनें।

Aug 19, 2024 18:01

भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। वाराणसी के चौका घाट स्थित जिला जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए उनकी बहनें लाइन में लगकर अपनी बारी का...

Varanasi News : भाई बहन के प्रेम का प्रतीक रक्षाबंधन का त्योहार पूरे देश में बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। वाराणसी के चौका घाट स्थित जिला जेल में बंद कैदियों को राखी बांधने के लिए उनकी बहनें लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर राखी बांधी और उनकी सलामती की प्रार्थना की। 

बहनों ने मांगी सलामती की दुआएं
वाराणसी के जिला जेल में बंद कैदी महिला-पुरुष को राखी बांधने एवं बंधवाने के लिए उनके भाई बहनों की सोमवार सुबह से ही लंबी लाइनें लग गईं। जेल प्रशासन ने सुरक्षा की दृष्टि से सभी की चेकिंग कर बारी-बारी से जेल में प्रवेश दिया। बहनों ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर उनकी खुशहाली एवं सलामती के लिए प्रार्थना की। रक्षाबंधन के पर्व पर कैदियों से मिलने के लिए मैनुअल इंट्री कराई गई। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग अपने भाई को राखी बांध सकें।

क्या कहते हैं जेल अ​धीक्षक
जेल अधीक्षक उमेश सिंह ने बताया कि कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान, प्रमुख सचिव राजेश प्रताप सिंह एवं डीजी पीवी रामा शास्त्री का निर्देश था कि उत्तर प्रदेश की सभी जेलों में जो बहनें कैदियों को राखी बांधने आ रही हैं, उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो। सुबह 8 बजे से जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर एवं जेलकर्मी तैनात हैं। पहली शिफ्ट में 192, दूसरी में 165 एवं तीसरे शिफ्ट में 81 महिलाएं पहुंची हैं। इसमें 5 भाई भी थे, जो जेल में निरुद्ध महिलाओं से राखी बंधवाने पहुंचे थे।

Also Read