Varanasi News : बीजेपी ने राहुल के खिलाफ पुलिस से की लिखित शिकायत, जानें क्या है आरोप...

UPT | सिगरा थाने में तहरीर देते बीजेपी नेता।

Sep 20, 2024 14:20

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देश की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाकर वाराणसी के सिगरा थाने में तहरीर दी है। इसके तहत राहुल गांधी को आजीवन कारावास...

Varanasi News : भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ देश की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाकर वाराणसी के सिगरा थाने में तहरीर दी है। इसके तहत राहुल गांधी को आजीवन कारावास या कम से कम सात साल की सजा का प्रावधान है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी के खिलाफ नारे भी लगाए।

सिगरा थाने में दी तहरीर
वाराणसी के सिगरा थाना क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय और महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने अमेरिका में पिछले दिनों राहुल गांधी ने सिखों को लेकर बयान दिया था। उन्होंने आम चुनाव पर भी प्रश्न उठाया था। इससे बीजेपी के कार्यकर्ताओं में रोष है। राहुल गांधी के खिलाफ प्रदर्शन के बाद आज सिगरा थाने में देश की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी गई है।

राहुल के खिलाफ गुस्सा
राहुल गांधी के खिलाफ तहरीर देने वाले बीजेपी के महानगर उपाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पिछले दिनों अमेरिका प्रवास के दौरान राहुल गांधी ने बयान दिया कि भारत में सिख समुदाय के लोग पगड़ी, कड़ा नहीं पहन सकते हैं, जिससे सिखों में आक्रोश है। जिसकी वजह से भारत की एकता अखंडता तोड़ने की प्रबल संभावना है। अशोक कुमार ने कहा कि उन्होंने पिछड़ों, दलितों के आरक्षण खत्म करने की बात कही है। इससे मैं आहत हूं। राहुल गांधी भारत देश की एकता अखंडता तोड़ने का काम कर रहे हैं। अगर राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हो जाता है तो भारतीय न्याय संहिता की धारा 52 के तहत उन्हें आजीवन कारावास या कम से कम सात साल की सजा हो सकती है।

सिखों को ठेस पहुंची है
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष एवं एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा ने बताया कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में जाकर सिख समुदाय, आरक्षण एवं देश के खिलाफ जो अपशब्दों का प्रयोग किया है, संविधान से हटकर जो शब्दों का प्रयोग किया है, उससे हमारे देश के दलित, सिख को बहुत ठेस पहुंची है। 

Also Read