Jaunpur News : एक आरोपी के जन्मतिथि में गड़बड़ी, दूसरा अन्य की जगह दे रहा था परीक्षा, पुलिस ने दो मुन्ना भाई को किया गिरफ्तार

UPT | पुलिस गिरफ्त में अभियुक्त

Aug 30, 2024 23:09

शुक्रवार को प्रथम पाली में टीडी इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान अभय मदेशिया पुत्र राजेश कुमार चिरैयाकोट मऊ को परीक्षा के दौरान गिरफ्तार किया गया। जिस....

Jaunpur News : शुक्रवार को प्रथम पाली में टीडी इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान अभय मदेशिया पुत्र राजेश कुमार चिरैयाकोट मऊ को परीक्षा के दौरान गिरफ्तार किया गया। जिस पर आरोप है कि उसके डेट आफ बर्थ में कुछ कमी पाई गई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लाइन बाजार थाने ले गई है।



हालांकि, वह परीक्षा दे पाया है लेकिन उसका बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन फेल हो गया था। जिसमें डेट ऑफ बर्थ उसका मैच नहीं किया और अभी वह परीक्षा देने योग्य नहीं था। वही पुलिस का आरोप है कि ये छात्र अपने डेट ऑफ बर्थ में हेरा फेरी कर परीक्षार्थी बन गया था। वहीं दूसरी तरफ वीरेंद्र की जगह राघवेंद्र कुमार वर्मा जनपद फतेहपुर दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया हैं। इस दौरान परीक्षा केंद्र पर मौजूद इंस्पेक्टर विनय प्रकाश सिंह और राम सजन यादव ने दोनों को पुलिस हिरासत में लेकर लाइन बाजार थाने भिजवाया। पुलिस ने दोनों परीक्षार्थियों को हिरासत में लेते हुए आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

 प्रवेश पत्र व आधार कार्ड के जन्मतिथि में अंतर था
वहीं इस मामले में सीओ सदर देवेश कुमार सिंह ने बताया कि टी डी इंटर कॉलेज में मऊ जनपद निवासी अभय मद्देशिया के प्रवेश पत्र व आधार कार्ड के जन्मतिथि में अंतर था तथा दूसरा आरोपी राघवेन्द्र फतेहपुर जनपद का निवासी है। वह अभ्यर्थी वीरेंद्र की जगह परीक्षा दे रहा था। दोनों के खिलाफ़ विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Also Read