गिरोह बनाकर लूट व चोरी करने के मामले में तीन गिरफ्तार : सोने-चांदी के आभूषण व अवैध हथियार व कारतूस बरामद

UPT | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

Oct 07, 2024 20:18

पुलिस की संयुक्त टीम ने गैंग बनाकर लूट और चोरी करने वाले तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। सर्विलांस और विभिन्न थानों की मदद से इस चोरी और लूट करने वाले गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है।

Jaunpur News : थाना मडियाहू और लाइन बाजार पुलिस की संयुक्त टीम ने गैंग बनाकर लूट और चोरी करने वाले तीन शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन लुटेरों के पास से लाखों रुपये के सोने-चांदी के आभूषण लगभग 50 हजार रुपये और कई अवैध असलहे व कारतूस बरामद किए हैं। पकड़े गए तीनों लुटेरों का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है।

ऊंचनी कला सईनदी के पास से तीनों को पकड़ा 
पुलिस के अनुसार, मडियाहू और लाइन बाजार पुलिस की टीम ने सर्विलांस की मदद से रविवार रात लगभग 10:15 बजे वाहन चेकिंग के दौरान गांव ऊंचनी कला सईनदी के पास इन तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के समय इनके पास से चोरी और लूट की गई संपत्ति बरामद हुई, जिसमें लाखों रुपये के आभूषण और नगद राशि शामिल है। पकड़े गए शातिर अभियुक्तों में दीपक चौहान, रवि चौहान, और सुरेश चंद्र शामिल हैं। दीपक चौहान, जो गांव हराईपुर का निवासी है, पर विभिन्न थानों में लगभग आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। वहीं, रवि चौहान, जो गांव कठिराव का निवासी है, पर डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमे हैं। सुरेश चंद्र, जो गांव अल्लीपुर का निवासी है, पर भी कई आपराधिक मामलों का इतिहास है।

 सर्विलांस और विभिन्न थानों की मदद से सफलता मिली
जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण शैलेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि सर्विलांस और विभिन्न थानों की मदद से इस चोरी और लूट करने वाले गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है। गैंग का सरगना रवि चौहान है, जो अपने सहयोगियों के साथ मिलकर पहले किसी जगह की रेकी करता था। फिर वे वहां किराए के कमरों में ठहरते थे और फिर घटना को अंजाम देते थे। पुलिस की इस कार्रवाई ने जौनपुर क्षेत्र में अपराध की गतिविधियों पर अंकुश लगाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एसपी ने आम जनता से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधियों की सूचना तुरंत पुलिस को दें, ताकि अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा सके। 

Also Read