पोस्टमास्टर जनरल का दौरा : राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने की बनाई योजना, जौनपुर में होंगे विशेष कार्यक्रम

UPT | पोस्ट मास्टर जनरल विनोद कुमार सिंह ने किया निरीक्षण

Oct 06, 2024 18:07

पोस्ट मास्टर जनरल विनोद कुमार सिंह ने रविवार को जनपद के विभिन्न पोस्ट ऑफिसों का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी शाखाओं का अवलोकन किया...

Short Highlights
  • पोस्ट मास्टर जनरल ने पोस्ट ऑफिस का किया निरीक्षण
  • आधार कार्ड बनाने से जुड़ी समस्याओं पर की चर्चा
  • राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने की बनाई योजना
Jaunpur News : जौनपुर में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल विनोद कुमार सिंह ने रविवार को जनपद के विभिन्न पोस्ट ऑफिसों का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी शाखाओं का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने जौनपुर के मुख्य पोस्ट ऑफिस का भी दौरा किया, जहां कुछ छोटी-छोटी कमियों की पहचान की गई, जिन्हें शीघ्र सुधारने के लिए कहा गया।

नए काउंटर खोलने के सुझाव
इस दौरान, विनोद कुमार सिंह ने आधार कार्ड बनाने से जुड़ी समस्याओं पर भी चर्चा की। उन्होंने सुझाव दिया कि ग्राहकों की सुविधाओं के लिए नए काउंटर खोले जाएं और डिजिटल लाइव क्यू प्रबंधन प्रणाली लागू की जाए। इससे अधिक से अधिक लोगों को सुविधाएं मिल सकेंगी और काम में भीड़भाड़ कम होगी, जिससे जनता का काम आसानी से हो सकेगा।



राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने की योजना
बता दें कि आगामी 7 से 11 अक्टूबर तक राष्ट्रीय डाक सप्ताह मनाने की योजना भी बनाई गई है। इस दौरान 7 अक्टूबर को मेल डे और पार्सल डे मनाया जाएगा। पोस्ट मास्टर जनरल ने बताया कि इस अवसर पर निर्यातकों को आमंत्रित किया जाएगा और उनसे सेवाओं में सुधार के लिए चर्चा की जाएगी। यह कार्यक्रम 11 अक्टूबर तक जारी रहेगा, जिससे लोगों को डाक सेवाओं के प्रति जागरूक किया जा सके।

ये भी पढ़ें- सांप के काटने से किशोर की मौत : चित्रकूट से सतना तक नहीं मिल सका इलाज, गांव में छाया मातम

Also Read