बीएचयू छात्रसंघ बहाली की मांग : छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, बोले- चुनाव कराओ, नहीं तो आंदोलन झेलो

UPT | बीएचयू छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन।

Oct 07, 2024 16:46

बहाली की मांग को लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) और उत्तर प्रदेश कॉलेज के छात्रों ने सोमवार को व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया...

Varanasi News : बहाली की मांग को लेकर बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) और उत्तर प्रदेश कॉलेज के छात्रों ने सोमवार को व्यापक स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने एकजुट होकर प्रशासन के खिलाफ आवाज उठाई और रजिस्ट्रार व प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने चुनाव कराने की मांग की। छात्रों ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो वह बड़े पैमाने पर आंदोलन करेंगे। 

छात्रों ने की नारेबाजी
बीएचयू में छात्रसंघ बहाली के समर्थन में 100 से अधिक छात्रों ने प्रदर्शन किया। वे सभी सेंट्रल ऑफिस के बाहर इकट्ठा हुए और रजिस्ट्रार को एक पत्र सौंपते हुए चुनाव कराने के लिए समय निर्धारित करने की मांग की। छात्रों ने जोरदार नारेबाजी करते हुए कहा, चुनाव कराओ, नहीं तो बड़े छात्र आंदोलन झेलने के लिए तैयार रहो।इ इसी तरह, यूपी कॉलेज में छात्रों ने राजश्री प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कॉलेज प्रशासन के खिलाफ अपनी नाराजगी व्यक्त की। छात्रों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान बाजार में भी मार्च निकाला। छात्रों का कहना है कि छात्रसंघ के बिना उनके हितों की रक्षा संभव नहीं है और वे अपनी आवाज को प्रभावी रूप से नहीं उठा पा रहे हैं।



छात्रों की एकजुटता और भविष्य की रणनीति
छात्रों का यह प्रदर्शन केवल एक विरोध नहीं था, बल्कि यह उनकी एकजुटता का प्रतीक भी है। उन्होंने एक स्वर में कहा कि यदि प्रशासन उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देगा, तो वे आगे बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे। छात्र नेताओं ने बताया कि वे विभिन्न कॉलेजों में छात्र संघ की बहाली के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता फैलाएंगे और जरूरत पड़ने पर बड़े पैमाने पर आंदोलन का आयोजन करेंगे।

Also Read