PM Modi Varanasi Visit : प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी में रहेंगे पांच घंटे, किसानों से करेंगे संवाद, बाबा विश्वनाथ का लेंगे आशीर्वाद

UPT | प्रधानमंत्री मोदी

Jun 15, 2024 07:25

पीएम की राजातालाब के समीप मेहदीगंज में जनसभा होगी। मोदी किसानों, बीजेपी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों समेत 50 हजार लोगों से संवाद करेंगे।

Varanasi News : तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद वाराणसी के सांसद नरेन्द्र मोदी 18 जून को वाराणसी आएंगे। पीएम यहां लगभग पांच घंटे रहेंगे। इस दौरान जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन व मां गंगा की आरती कर आशीर्वाद लेंगे। राजातालाब के समीप मेहदीगंज में जनसभा की तैयारी जोरों पर है। सीएम योगी आज तैयारी देखने के लिए वाराणसी आएंगे। 

पीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
पीएम की राजातालाब के समीप मेहदीगंज में जनसभा होगी। मोदी किसानों, बीजेपी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों समेत 50 हजार लोगों से संवाद करेंगे। इसके बाद बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने जाएंगे। बाबा का आशीर्वाद लेने के बाद प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में सम्मिलित होंगे। मेहदीगंज में कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों में प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। कार्यक्रम स्थल पर जर्मन हैंगर लगाए जा रहे हैं। वहीं मिट्टी के समतलीकरण समेत तीन हेलिपैड बनाने का काम भी किया जा रहा है। 

पीएम मोदी के आगमन की तैयारियां जारी
मैदान को जेसीबी और रोलर से समतल किया जा रहा है। आसपास के किसानों के खेतों को समतल कर अंतिम रूप दिया जा रहा है। सभा स्थल को अंतिम रूप देने के लिए राजस्व विभाग विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की ओर से बिजली के खंभों को हटाया जा रहा है। लगभग 14 एकड़ जमीन में जनसभा स्थल, पार्किंग व हेलीपैड आदि की व्यवस्था कराई जा रही है। भाजपाजनों ने कार्यक्रम में 50 हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा है। इसको लेकर तैयारी में जुट गए हैं। 

सीएम योगी ने लिया तैयारियों का जायजा
पीएम के आगमन के मद्देनजर प्रशासनिक अमला भी मुस्तैद है। सीएम खुद तैयारी देखने वाराणसी आए हैं। वहीं आला अधिकारियों की टीम भी कार्यक्रम का लगातार चक्रमण कर तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। मंडलायुक्त, सीपी, डीएम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर तैयारी देख रहे हैं। वहीं अन्य विभागों के अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। ताकि उनकी देखरेख में तैयारी को मुकम्मल किया जा सके।

Also Read