Varanasi News : बड़ा गणेशजी मंदिर से साईं बाबा की मूर्ति हटाई, 100 और जगहों की लिस्ट बनाई...

UPT | साईं बाबा की मूर्ति हटाते लोग।

Oct 01, 2024 16:24

वाराणसी के लोहटिया स्थित बड़ा गणेश मंदिर से ससम्मान साईं बाबा की मूर्ति हटाई गई। मूर्ति को गंगा में विसर्जित या साई मंदिरों में पहुंचाया जा रहा है। अभियान के तहत काशी में सनातन रक्षक दल ने मंगलवार दोपहर तक 14 मंदिरों...

Varanasi News : वाराणसी के लोहटिया स्थित बड़ा गणेश मंदिर से ससम्मान साईं बाबा की मूर्ति हटाई गई। मूर्ति को गंगा में विसर्जित या साई मंदिरों में पहुंचाया जा रहा है। अभियान के तहत काशी में सनातन रक्षक दल ने मंगलवार दोपहर तक 14 मंदिरों से मूर्तियों को हटाया है। अभी 100 और मंदिरों की लिस्ट बनाई है। दल के प्रदेश अध्यक्ष का कहना है कि सनातन मंदिर में सनातन देवी-देवता होने चाहिए। अब इसका विरोध शुरू हो गया है।

सनातन रक्षक दल का अभियान 
वाराणसी के लोहटिया स्थित बड़ा गणेश मंदिर से रविवार रात को साईं बाबा की मूर्ति हटाई गई। इसके बाद पुरुषोत्तम मंदिर से भी मूर्ति हटाई जा चुकी है। इसके अलावा कई मंदिरों में सफेद कपड़े में मूर्तियों को लपेट दिया गया है। इस अभियान का आगाज शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने किया था। अब सनातन रक्षक दल ने अभियान शुरू किया है। इसके तहत हिंदू देवी देवताओं के मंदिर में स्थापित साईं बाबा की मूर्तियों को हटाया जा रहा है। मूर्तियों के मुंह को सफेद कपड़े से बांध कर हटाया जा रहा है।

मूर्ति हटाने का विरोध
बड़ा गणेश मंदिर के पास रहने वालों ने कहा कि आज हमने देखा साईं बाबा की मूर्ति यहां से हटा दी गई है। अगर सनातन मंदिर में मूर्ति से आपत्ति थी तो उन्हें लगाना ही नहीं चाहिए था। एक बुजुर्ग ने कहा कि इस तरह मूर्तियों को लगाकर उन्हें हटा देना गलत है।

Also Read