Varanasi News : छात्रसंघ चुनाव के लिए आंदोलनरत छात्रों से मिले सपा नेता, जानें क्या दिया भरोसा...

UPT | आंदोलन कर रहे छात्रों से मिले सपा नेता।

Oct 08, 2024 14:43

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने समाजवादी पार्टी छात्र सभा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। छात्रों ने बताया उन्हें बताया कि वाराणसी के विश्वविद्यालय में...

Varanasi News : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की बहाली की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने समाजवादी पार्टी छात्र सभा का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा। छात्रों ने बताया उन्हें बताया कि वाराणसी के विश्वविद्यालय में कोर्ट के आदेश के बावजूद लिंगदोह की कमेटी की रिपोर्ट को ढाल बनाकर चुनाव नहीं कराया जा रहा है। इसके पीछे शासन एवं प्रशासन की क्या मंशा है, अभी तक समझ में नहीं आया है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने कहा कि अगर छात्रसंघ चुनाव नहीं कराया गया तो समाजवादी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने को बाध्य होगी।

गेस्ट हाउस में छात्रों की बैठक 
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के गेट नंबर एक पर समाजवादी पार्टी छात्र सभा के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक एवं युवजन सभा के अजय फौजी विद्यापीठ में छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे। इस दौरान दर्जनों की संख्या में छात्रों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद विद्यापीठ के गेस्ट हाउस में छात्रों से साथ बैठक की गई। 

राजनीति का ककहरा है छात्रसंघ चुनाव 
मीडिया से बात करते हुए छात्र सभा के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक ने बताया कि वाराणसी के विश्वविद्यालयों में लगातार छात्र संघ बहाली की मांग की जा रही है, पर प्रशासन द्वारा चुनाव नहीं कराया जा रहा है। इसके पीछे क्या मंशा है? इसके बारे में भी हम लोगों को जानकारी नहीं है। जबकि छात्रसंघ राजनीति का ककहरा है। इसके माध्यम से छात्रों की समस्याओं को छात्रसंघ पदाधिकारी प्रशासन के सामने उठाने का काम करते हैं। सरकार से हमारी मांग है कि विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाल कर चुनाव कराए जाएं। 

सड़क से संसद तक आंदोलन की चेतावनी
युवजन सभा के पदाधिकारी अजय फौजी ने बताया कि वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय, महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ सहित अन्य महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों में शासन से चुनाव कराने की लगातार मांग की जा रही है। हमारी मांग है कि छात्रसंघ चुनाव जल्द से जल्द कराने की तिथि घोषित करें। अगर प्रशासन छात्रसंघ चुनाव कराने की घोषणा की नहीं करता है तो समाजवादी पार्टी सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

Also Read