Varanasi News : दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, काशी विश्वनाथ और कालभैरव मंदिर में किया दर्शन-पूजन

UPT | Chief Minister Yogi Adityanath

Jun 14, 2024 22:10

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के पहले दिन शुक्रवार देर शाम श्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे। सीएम योगी ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के मंदिर में...

Short Highlights
  • विश्वनाथ दरबार में षोडशोपचार विधि से पूजन कर सीएम ने की लोक कल्याण की कामना
  • काल भैरव मंदिर के बाहर बच्चों से मिलकर सीएम ने बांटा प्रसाद और चॉकलेट 
  • जय श्रीराम और हर हर महादेव के जय घोष से सीएम का हुआ स्वागत 
  • लोकसभा चुनाव 2024 सकुशल संपन्न होने के बाद सीएम योगी का पहला काशी दौरा
Varanasi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के पहले दिन शुक्रवार देर शाम श्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन करने पहुंचे। सीएम योगी ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव के मंदिर में विधिवत पूजन-अर्चन किया। वहीं मंदिर के बाहर मुख्यमंत्री ने बच्चों से मिलकर उन्हें मंदिर का प्रसाद और चॉकलेट बांटा। सीएम को अपने बीच पाकर बच्चे भी निहाल हो गये। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने षोडशोपचार विधि से बाबा का पूजन किया और लोक कल्याण की कामना की। वहीं मंदिर के बाहर और अंदर मौजूद लोगों ने जय श्रीराम व हर हर महादेव के जय घोष से मुख्यमंत्री का स्वागत किया। 

चुनाव संपन्न होने के बाद सीएम का पहला वाराणसी दौरा
बता दें, लोकसभा चुनाव के सकुशल संपन्न होने के उपरांत सीएम योगी आदित्यनाथ का यह पहला काशी दौरा है। सीएम ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा देश-विदेश से आने वाले शिवभक्तों के लिए गर्मी को लेकर किये गये प्रबंधों की भी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

18 जून को काशी आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी
योगी आदित्यनाथ आगामी 18 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित काशी दौरे की तैयारियों की समीक्षा करने वाराणसी पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने सर्किट हाउस में वाराणसी मंडल और जिले के अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करके कानून-व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की।

Also Read