Varanasi News : वाराणसी दौरे पर पहुंचे जय शाह, डीह गंजारी में बन रहे स्टेडियम का किया निरीक्षण, दिए ये निर्देश

UPT | जय शाह ने बन रहे स्टेडियम का किया निरीक्षण

Sep 24, 2024 23:01

इस स्टेडियम का निर्माण अगले साल यानी दिसंबर 2025 तक करना है। स्टेडियम की दर्शक क्षमता 40,000 की होगी। पवेलियन का निर्माण पूरा हो चुका...

Short Highlights
  • स्टेडियम की दर्शक क्षमता 40,000 की होगी
  • 23 सितंबर 2023 को पीएम नरेन्द्र मोदी ने स्टेडियम का किया था शिलान्यास
Varanasi News : बीसीसीआई के सचिव जय शाह और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सोमवार को वाराणसी दौरे पर पहुंचे। उन्होंने काशी के डीह गंजारी गांव में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अभी तक तैयार हो चुके पवेलियन को देखा। जय शाह ने निर्माण एजेंसी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के अधिकारियों को तय समय में गुणवत्ता के साथ काम पूरा करने का निर्देश दिया।



भगवान शिव और काशी की संस्कृति की छाप दिखेगी
इनके साथ भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम भी थी। उन्होंने लगभग एक घंटे तक स्टेडियम का निरीक्षण किया। एक साल पहले यानी बीते वर्ष 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्टेडियम का शिलान्यास किया था। यह स्टेडियम 451 करोड़ रुपये की लागत से 31 एकड़ में बनाया जा रहा है। इसके वास्तु पर भगवान शिव और काशी की संस्कृति की छाप दिखेगी। 

2026 में आइपीएल के मैच कराने की तैयारी
इस स्टेडियम का निर्माण अगले साल यानी दिसंबर 2025 तक करना है। स्टेडियम की दर्शक क्षमता 40,000 की होगी। पवेलियन का निर्माण पूरा हो चुका है और यहां 2026 में आइपीएल के मैच कराने की तैयारी है। जय शाह ने देर शाम श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में बाबा का अभिषेक व षोडशोपचार पूजन किया और सप्तर्षि आरती देखी।

Also Read