Varanasi News : वाराणसी का नाइट बाजार अनियमितताओं की चढ़ा भेंट, बिजली, पानी, सीवर की समस्या बरकरार

UPT | कैंट स्थित नाइट बाजार

Jul 03, 2024 16:50

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना कैंट - लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे बना नाइट बाजार में धांधली एवं भ्रष्टाचार का आरोप लगातार लगता जा रहा है। नाईट बाजार के वेंडरों की शिकायत है कि बिजली, पानी एवं सीवर…

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना कैंट - लहरतारा फ्लाईओवर के नीचे बना नाइट बाजार में  अनियमितताओं का आरोप लगातार लगता जा रहा है। नाईट बाजार के वेंडरों की शिकायत है कि बिजली, पानी एवं सीवर जैसी समस्याओं का सामना रोज करना पड़ता है। जिससे आपसी विवाद जड़ बनता जा रहा है। हम लोग इसकी शिकायत करते हैं फिर भी कोई सुनवाई नहीं होती है। 

 नाइट बाजार में समस्याओं का अंबार
कैंट स्टेशन के सामने इंदौर की तर्ज पर बने नाइट बाजार साल भर होने को हैं, पर लोगों की समस्या कम नहीं हो रही है। जिसको लेकर लोगों में काफी रोष है। नाईट बाजार के दुकानदारों का कहना है कि मार्केट में पिछले कई दिनों से बिजली नहीं है। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बिजली का लाखों रुपये बकाए की वजह से लाइट नहीं आ रही है। जिससे नाइट मार्केट में बसे दुकानदारों के यहां बिजली गुल होने से दुकान खुले होने के बावजूद बंद  दिखाई दे रहे हैं। शाम होते ही नाइट मार्केट में पूरी तरह अंधेरा छा जाता है।
नाइट मार्केट में बुनियादी सुविधाओं की बात करें तो दुकानों का आवंटन किए जाने के बाद बड़े-बड़े होटलों व रेस्टोरेंट खोले जाने के बावजूद जल निकासी के साथ ही पेयजल की बुनियादी व्यवस्था कहीं भी नजर नहीं आती है।

कंपनी नहीं दे रही डिपाजिट का पैसा
 दुकानदार ने कहा कि लगभग एक साल पूर्व हम लोगों के द्वारा श्रेया इंटरप्राइजेज को 70 हजार रुपया डिपॉजिट किए गए थे, मगर आज तक कंपनी के द्वारा हम लोगों को पैसा वापस के नाम पर दौड़ाया जा रहा है। अब तक किसी तरह का कोई दुकान आवंटन नहीं हुआ है। दुकानदार ने आरोप लगाया कि यह सभी दुकानें बड़े व्यवसायों के लिए आवंटन की गई थी मगर श्रेया इंटरप्राइजेज के द्वारा नियम कानून को ताक पर रख के बड़े-बड़े व्यवसाईयों को यह दुकान आवंटन की गई।

Also Read