वाराणसी एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग : दिल्ली से बैंकाक जा रही थी फ्लाइट, जानिए क्या थी वजह

UPT | वाराणसी एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग

Aug 17, 2024 18:15

शनिवार सुबह दिल्ली से बैंकाक के लिए उड़ान भर रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में अचानक हड़कंप मच गया। विमान में सवार एक महिला यात्री की तबीयत बिगड़ गई, जिससे विमान को आपात स्थिति में वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा।

Short Highlights
  • एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिग
  • दिल्ली से बैंकाक जा रही थी फ्लाइट
  • वाराणसी से आधे घंटे बाद रवाना हुआ विमान
Varanasi News : शनिवार सुबह दिल्ली से बैंकाक के लिए उड़ान भर रही विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट में अचानक हड़कंप मच गया। विमान में सवार एक महिला यात्री की तबीयत बिगड़ गई, जिससे विमान को आपात स्थिति में वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। महिला यात्री, जिनकी पहचान 40 वर्षीय थिपवान के रूप में की गई, अचानक बेहोश हो गई और उसकी हालत गंभीर हो गई। एयरलाइन के चालक दल ने वाराणसी एयरपोर्ट के एटीसी को सूचित कर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। अनुमति मिलते ही विमान को सुबह 10:05 बजे बाबातपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया, जहां से महिला को एयरपोर्ट की एंबुलेंस से एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया।

महिला का बढ़ गया था शुगर लेवल
विस्तारा की फ्लाइट में चिकित्सा आपात स्थिति के बाद एयरपोर्ट पर तैनात डॉक्टरों की टीम, जिसका नेतृत्व डॉ. सुजीत कर रहे थे, ने महिला का प्राथमिक उपचार किया। डॉक्टरों के अनुसार, महिला पहले से डायबेटिक थी और अचानक उसकी शुगर लेवल बढ़ने के कारण उसकी तबीयत बिगड़ गई। प्राथमिक उपचार के बाद, महिला को एंबुलेंस के माध्यम से वाराणसी स्थित पापुलर हॉस्पिटल में रेफर किया गया। महिला का इलाज अब अस्पताल में जारी है और उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। 

आधे घंटे बाद रवाना हुआ विमान
मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग के बाद, विस्तारा एयरलाइंस का विमान दोबारा अपनी यात्रा पर रवाना हो गया। एयरलाइंस ने सुबह लगभग 10:35 बजे फ्लाइट को बैंकाक के लिए भेज दिया। इस घटना के बाद विमान की स्थिति सामान्य थी और यात्रियों को किसी अन्य समस्या का सामना नहीं करना पड़ा।

एक यात्री की हार्ट अटैक से हुई थी मौत
15 अगस्त को बाबतपुर से मुंबई के लिए उड़ान भर रहे अकासा एयरलाइंस के विमान में एक दुखद घटना घटी। विमान संख्या क्यूसी 1492 ने सुबह 9:50 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से उड़ान भरी, लेकिन जैसे ही विमान हवा में पहुंचा, उसमें सवार 80 वर्षीय बुजुर्ग यात्री दशरथ गिरि को सीने में तेज दर्द हुआ। यात्री अचानक असहज महसूस करने लगे और अपनी सीट से गिर पड़े। विमान के क्रू मेंबर तुरंत उनकी मदद के लिए पहुंचे और प्राथमिक चिकित्सा का प्रयास किया, लेकिन यात्री की स्थिति में सुधार नहीं हुआ। इस स्थिति को देखते हुए पायलट ने आपात लैंडिंग के लिए भोपाल एयरपोर्ट से संपर्क किया। विमान को तुरंत भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया और बुजुर्ग यात्री को पास के अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Also Read