सर्राफा कारोबारी ने बनाई झूठी अपहरण कहानी : पेट्रोल पंप खोलने के लिए लिया था कर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पेट्रोल पंप खोलने के लिए लिया था कर्ज, पुलिस ने किया गिरफ्तार
UPT | symbolic image

Oct 15, 2024 22:01

यूपी के बलिया जनपद अंतर्गत चितबड़ागांव थाने के कारो गांव की है। यहां के रहने वाले सर्राफा कारोबारी आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आकाश ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी...

Oct 15, 2024 22:01

Ballia News : यूपी के बलिया जनपद अंतर्गत चितबड़ागांव थाने के कारो गांव की है। यहां के रहने वाले सर्राफा कारोबारी आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आकाश ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई थी। ऐसा उसने कर्ज वापसी से बचने के लिए किया था। इसके साथ ही वह अपने दुकान पर काम करने वाले नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ बंधक बनाकर छिपा दिया था।

यह भी पढ़ें- यूपी की 9 सीटों पर होगा उपचुनाव : इलेक्शन कमीशन ने घोषित की तारीख, जानिए कब है वोटिंग और किस दिन काउंटिंग

सर्राफा व्यापारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया
यूपी के बलिया जिले के चितबड़ागांव थाने के कारो गांव में रहने वाले सर्राफा व्यापारी आकाश वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आकाश ने कर्ज की वसूली से बचने के लिए अपने अपहरण की एक झूठी कहानी बनाई थी। इसके साथ ही, उसने अपने दुकान पर काम करने वाले एक नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपने साथ बंधक बनाकर छिपा दिया था।



पेट्रोल पंप खोलने के लिए लिया था कर्जा
बता दें कि आकाश वर्मा ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए आठ लाख रुपये का कर्ज एक व्यक्ति से लिया था। पुलिस ने आकाश वर्मा से पूछताछ के बाद संबंधित धाराओं में चालान कर दिया। इसके बाद कोर्ट ने जेल भेज दिया है। आकाश ने जिस व्यक्ति से कर्ज लिया था, उसको अपने पेट्रोल पंप में पार्टनर बनाने का झांसा दिया था। इसके साथ ही उसने अपनी दुकान के आस-पास के 15 से 20 लोगों से भी पीएम आवास दिलाने के नाम पर 12-12 हजार रुपये लिए थे।

कर्जा देने का दवाब बढ़ने लगा
पुलिस के अनुसार आकाश ने पेट्रोल पंप खोलने के लिए शहर के एक व्यक्ति से आठ लाख रुपये का कर्ज लिया था। आठ लाख देने वाले की ओर से जब पैसा वापस करने का दबाव बढ़ने लगा तो आकाश ने खुद के अपहरण किए जाने की झूठी कहानी रची। सुनियोजित तरीके से आकाश ने कर्ज देने वाले को बुधवार की सुबह वाराणसी चलने के लिए चितबड़ागांव रेलवे स्टेशन पर बुलाया।

यह भी पढ़ें- बहराइच हिंसा : सीएम योगी ने मृतक के परिवार से की मुलाकात, माता-पिता की छलकीं आंखें, दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग

नाबालिग लड़के को बनाया बंधक
उसने कर्ज देने वेले को बताया कि पेट्रोल पंप का कागज लेने के लिए उन लोगों को वाराणसी चलना है। उसके पहले मंगलवार की शाम को खुद के अपहरण की कहानी रच डाली। आकाश वर्मा ने अपने अपहरण व छिनैती की झूठी कहानी बनाकर अपनी दुकान पर काम करने वाले एक नाबालिग लड़के को उसके घर पर उसके परिजन को बिना सूचना दिए बहला फुसलाकर अपने साथ बंधक बनाकर छिपा लिया था। फेफना पुलिस ने आकाश पर गुमशुदगी की झूठी कहानी बनाने। नाबालिग के परिजन को बीना बताए उसे लेकर जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Also Read

डॉक्टर ने लिखा पत्र, कहा- मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई...

19 Oct 2024 08:32 PM

मऊ मऊ में सपा सांसद के खिलाफ FIR वापस : डॉक्टर ने लिखा पत्र, कहा- मामले में कोई तहरीर नहीं दी गई...

मऊ में जिला चिकित्सालय के डॉक्टर और सपा सांसद के बीच का विवाद एक नया मोड़ ले चुका है। शनिवार को डॉ. सौरभ त्रिपाठी ने दबाव में आकर अपना मुकदमा वापस ले लिया... और पढ़ें