Basti News: रुपये दोगुना करने के चक्कर में गंवा दिए 23 लाख, शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए फाेन पर आया था मैसेज

रुपये दोगुना करने के चक्कर में गंवा दिए 23 लाख, शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए फाेन पर आया था मैसेज
UPT | बस्ती।

Jul 30, 2024 20:21

तहरीर में बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया, जिसमें शेयर मार्केट में निवेश कर अधिक मुनाफे का वादा किया गया था। इसके बाद उन्हें एक एप डाउनलोड करने को कहा गया। अपूर्व ने 16 अप्रैल से 24 मई के बीच अपने विभिन्न बैंक खातों से कुल 22 लाख 97 हजार 918 रुपये शेयर मार्केट में निवेश किए। लेकिन बाद में पता चला कि वह साइबर क्राइम का शिकार हो चुका है।

Jul 30, 2024 20:21

Short Highlights
  • शेयर मार्केट में निवेश कर अधिक मुनाफे का वादा किया था जालसाज ने
  • साइबर थाने में मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस, पैसे निवेश से पहले सजग होने की सलाह
Basti News : बस्ती में युवक ने रुपया डबल करने के लालच में अपनी सारी जमा-पूंजी गंवा दी। युवक के मोबाइल पर शेयर मार्केट में पैसा लगाने के लिए एक मैसेज आया, जिस पर विश्वास कर उसने ठगों के झांसे में आकर 23 लाख रुपए गंवा दिए। जब युवक को ठगी का एहसास हुआ, तो उसने साइबर थाने में तहरीर दी और पूरी घटना की जानकारी दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस तरह झांसे में लिया जालसाज ने
कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़ेवन निवासी अपूर्व आर्या ने अपनी तहरीर में बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप पर एक मैसेज आया, जिसमें शेयर मार्केट में निवेश कर अधिक मुनाफे का वादा किया गया था। इसके बाद उन्हें एक एप डाउनलोड करने को कहा गया। अपूर्व ने 16 अप्रैल से 24 मई के बीच अपने विभिन्न बैंक खातों से कुल 22 लाख 97 हजार 918 रुपये शेयर मार्केट में निवेश किए। लेकिन बाद में पता चला कि वह साइबर क्राइम का शिकार हो चुका है।

मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
साइबर थाने के एसओ विकास यादव ने बताया कि युवक की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि साइबर क्राइम से बचाव के लिए समय-समय पर लोगों को जागरूक किया जाता है और सलाह दी जाती है कि पैसे निवेश करने से पहले पूरी पड़ताल करें।

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें