गोंडा में दुर्गा विसर्जन पर हंगामा : गलियों में चले पत्थर, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पथराव का वीडियो वायरल

गलियों में चले पत्थर, पुलिस ने संभाला मोर्चा, पथराव का वीडियो वायरल
UPT | गोंडा में दुर्गा विसर्जन पर हंगामा

Oct 13, 2024 00:04

गोंडा में देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र के गोंडा-बलरामपुर मार्ग पर महारानीगंज घोसियाना के पास दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हड़कंप मच गया। आपसी कहासुनी के बाद लोग सड़कों पर इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे...

Oct 13, 2024 00:04

Gonda News : गोंडा में देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र के गोंडा-बलरामपुर मार्ग पर महारानीगंज घोसियाना के पास दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हड़कंप मच गया। आपसी कहासुनी के बाद लोग सड़कों पर इकट्ठा होकर हंगामा करने लगे, जिससे हालात बिगड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया और लोग गलियों में एक-दूसरे पर पत्थर फेंकने लगे। इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur News : विजयादशमी पर विशेष परिधान में सीएम योगी ने मां जगतजननी की पूजा की, गोरखनाथ मंदिर में अनुष्ठान सम्पन्न

पुलिस ने सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल और सिटी मजिस्ट्रेट सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। आधे घंटे की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। सभी मूर्तियां अब विसर्जन के लिए जा रही हैं, जबकि मौके पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि स्थिति तनावपूर्ण है, लेकिन वे लगातार पैदल मार्च करके मामले को संभालने में लगे हैं। पुलिस ने सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।



गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल का बयान
गोंडा के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि जिले में विजयदशमी और दुर्गा पूजा विसर्जन का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी दौरान, आज सुबह 7 बजे कोतवाली नगर क्षेत्र के नुरामल मंदिर के पास पुलिस को सूचना मिली कि जब मूर्तियां विसर्जन के लिए जा रही थीं, तो वहां कुछ पत्थर गिरने की घटना हुई।

पुलिस ने वहां मौजूद भीड़ को समझाकर हटाया
इस सूचना पर लोग वहां इकट्ठा हो गए। तुरंत ही उपलब्ध पुलिस बल मौके पर पहुंचा और उच्च अधिकारियों ने स्थिति का निरीक्षण किया। पुलिस ने वहां मौजूद भीड़ को समझाकर हटाया और सभी मूर्तियों को सुरक्षित रूप से आगे बढ़ाया गया। सभी मूर्तियां विसर्जन स्थल पर पहुंच गई हैं और कार्यक्रम सुचारू रूप से चल रहा है। विनीत जायसवाल ने आगे कहा कि मौके पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात है और मजिस्ट्रेट तथा राजपत्रित अधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। वर्तमान में कानून व्यवस्था पूरी तरह से सामान्य है, और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- दशहरा उत्सव में छाया मातम : मूर्ति विसर्जन के समय डीजे में दौड़ा करंट, दो लोगों की मौत, आधा दर्जन गंभीर

Also Read