ऑथर Mazkoor Alam

यूपी @7 बजे : रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर विदेशों में भी उत्साह, पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर विदेशों में भी उत्साह, पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
Uttar Pradesh Times | Symbolic Image

Jan 13, 2024 19:23

UP Latest News : 22 जनवरी को होने जा रहे रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर न सिर्फ देश में विदेशों में भी उत्साह देखा जा रहा है। मॉरीशस ने दो घंटे की छुट्टी का ऐलान किया है तो वहीं अमेरिका में भी होर्डिंग्स नजर आ रहे हैं। वहीं मायावती को प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण तो मिल गया, लेकिन उन्होंने समारोह में न जाने का निर्णय लिया है। दिन भर की बड़ी खबरों को पढ़ें एक जगह।

Jan 13, 2024 19:23

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : अमेरिका में लगी मंदिर उद्घाटन की होर्डिंग, मॉरीशस में हिंदू अधिकारियों को मिलेगी छुट्टी
 अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को होना है। इसके लिए तैयारियों जोरों पर हैं। पूरे देश में उत्साह का माहौल है। सिर्फ इतना ही नहीं, मंदिर उद्घाटन के लिए जोश विदेशों में भी है। अमेरिका में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की होर्डिंग लगी हैं, तो वहीं मॉरीशस में सरकारी हिंदू अधिकारियों के लिए 2 घंटे की छुट्टी का एलान किया गया है।
पढ़ें पूरी खबर

UP News : 6,800 शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन, आरक्षण में अनियमितता का आरोप
 69 हजार शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले के खिलाफ अभ्यर्थियों ने शनिवार मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया। उनकी मांग है कि उन 6,800 हजार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति दी जाए, जिनकी विसंगति दूर करने के बाद लिस्ट जारी की गई थी। इस विरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में अभ्यर्थियों के जुटने से उन्हें संभालने में पुलिस प्रशासन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस दौरान पुलिस प्रशासन और अभ्यर्थियों के बीच धक्का-मुक्की और बहसें भी जम कर हुई। पुलिस उन अभ्यर्थियों को पुलिस बसों में भरकर इको गार्डन ले गई।
पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश का बीजेपी पर निशाना : शंकराचार्य अयोध्या आने से मना कर रहे हैं तो क्या इन्हें भी सनातन विरोधी बोलेगी
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लेकर एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भगवान का निमंत्रण कौन देता है, भगवान जिनको बुलाते हैं वे लोग जाते हैं। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग 100% हिन्दू हैं। सनातन परंपरा को मानते हैं। जब राम बुलाएंगे तो वह अयोध्या चले जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में आने से शंकराचार्य मना कर रहे हैं तो क्या ये भाजपा वाले उन्हें भी सनातन विरोधी बोलेंगे? 
पढ़ें पूरी खबर

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा : मायावती को मिला मंदिर उद्घाटन में शामिल होने का निमंत्रण, लेकिन...
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को होना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत देश के कई दिग्गज नेता, खिलाड़ी, बिजनेसमैन और कलाकार शामिल होंगे। वहीं अब बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिल गया है। विश्व हिंदू परिषद ने इसकी पुष्टि कर दी है।
पढ़ें पूरी खबर

UP Weather : अगले तीन-चार दिन प्रदेश वासियों को पड़ने वाले हैं भारी, शीतलहर और गलन परेशान करेगी
उत्तर प्रदेश के बड़े इलाके में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पूरे राज्य में शीत लहर चल रही है। इसी वजह से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वातावरण में नमी व्याप्त है। पछुआ हवाओं के कारण अगले तीन-चार दिनों तक तापमान में और गिरावट के आसार बताए जा रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार, लगातार बह रही पछुआ हवा के कारण तीन-चार दिनों तक तापमान ऐसा ही बना रहेगा। ठंड और गलन और ज्यादा बढ़ सकती है। मकर संक्रांति के बाद 16 या 17 जनवरी से हवाओं के रुख में बदलाव आ सकता है। पछुआ हवा पूर्वा में बदल सकती हैं। इसके बाद ही गलन और ठंड कम होने के आसार बनेंगे। 
पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

6 Oct 2024 10:25 AM

लखनऊ Lucknow News : डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश, जानें क्या है पूरा मामला

सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे। और पढ़ें