लोकसभा चुनाव 2024 : बृजभूषण शरण सिंह का चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा फैसला, पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

बृजभूषण शरण सिंह का चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा फैसला, पांचवें चरण का चुनाव प्रचार थमा, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर
UPT | Loksabha Chunav News Bulletin

May 18, 2024 21:42

लोकसभा चुनाव का आगाज हो गया है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में पढ़ें रोजाना उत्तर प्रदेश चुनाव से संबंधित खबरें...

May 18, 2024 21:42

बृजभूषण शरण सिंह ने चुनावी राजनीति से संन्यास का ऐलान किया
कैसरगंज से लोकसभा सदस्य और भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने चुनावी राजनीति से संन्यास की घोषणा कर दी है। एक मीडिया वेबसाइट के दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने विभिन्न सियासी मुद्दों पर बात करते हुए इसका ऐलान किया। शरण सिंह ने अपने इंटरव्यू में स्पष्टता से कहा, "मैं अबजीवन में कभी भी चुनाव नहीं लड़ूंगा। मेरे पास करने के लिए कई सारे काम हैं।" 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश का बड़ा आरोप, कोरोना काल में जो वैक्सीन लगवाई
लोकसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी सपा प्रमुख अखिलेश यादव शनिवार दोपहर मिल्कीपुर पहुंचे। क्षेत्र के पांच नंबर चौराहा स्थित मैदान में चुनावी जनसभा की। यह उनकी तीन दिन में दूसरी जनसभा है। जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को धोखा देने का काम किया है। कोरोना काल में इन्होंने जो वैक्सीन लगवाई, आज वो लोगों की जान ले रही है। लोगों को हार्ट अटैक पड़ रहे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अमेठी में गृहमंत्री का रोड शो, अमित शाह ने कांग्रेस पर साधा निशाना
उत्तर प्रदेश की अमेठी में पाचवें चरण के मतदान प्रचार के आखरी दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अमेठी पहुंचे।  जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के लिए रामलीला मैदान से रोड शो किया। रोड शो के दौरान रथ पर भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी भी मौजूद रही। उनके साथ जगदीशपुर विधायक सुरेश पासी और राज्यमंत्री मैकेश्वर शरण सिंह रहे। वहीं भाजपा कार्यकर्ताओं ने अमित शाह और स्मृति ईरानी पर फूल बरसाए। वहीं रोड शो के दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बस्ती में बसपा सुप्रीमो मायावती के निशाने पर रही बीजेपी
बस्ती में शनिवार को भीषण गर्मी के बीच सियासी पारा भी खूब परवान चढ़ा। शहर राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने बीजेपी पर सीधा हमला बोला। कहा कि जनता सब समझ रही है। अब जुमलेबाजी और गारंटी काम आने वाली नहीं है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बस्ती में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले, आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है
 बस्ती के हर्रैया में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार हो या नरेंद्र मोदी की, सरकार ने देश के लिए बहुत कुछ किया। भारत के प्रति दुनिया में 2014 के पहले कंगाल भारत, गरीब भारत, कमजोर भारत के रूप में पहचान थी। आज अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। राजनाथ सिंह भाजपा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के समर्थन में विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्मृति ईरानी का गांधी परिवार पर निशाना
चुनाव से ठीक पहले स्मृति ईरानी ने राहुल और प्रियंका गांधी को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हार के डर की वजह से गांधी परिवार से कोई चुनाव नहीं लड़ रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर दिया बयान,कहा,संविधान बदलना इनका गुप्त एजेंडा 
लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर बयानों के तीर चला रहे हैं। कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे पर हमलावर है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। बीजेपी के '400 पार' के नारे पर सवाल खड़े किए और उन्होंने पूछा कि आखिरकार इनको 400 से ज्यादा सीटें क्यों चाहिए ?
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम की महाराष्ट्र में रैली, योगी बोले, पाकिस्तान से प्यार है, तो वहां जाकर भीख मांगो
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महाराष्ट्र के धुले में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, 2014 से पहले सीमाएं असुरक्षित थीं, दुनिया में भारत के प्रति सम्मान का भाव समाप्त हो रहा था। लेकिन आज दुनिया में सम्मान बढ़ा है। आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कस दी गई है। अब तो जोर से कहीं पर पटाखा फट जाए ना तो सबसे पहले पाकिस्तान सफाई देता है कहता मेरा हाथ नहीं है। अब सीमा पार का आतंकवाद समाप्त। पाकिस्तान कहता है मेरा हाथ नहीं है बक्श दो। जो लोग पाकिस्तान के समर्थन में बात करते हैं इनको पाकिस्तान ही भेज देना चाहिए जाए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुप्रिया श्रीनेत ने बीजेपी पर कसे तंज, सुनाए शेखचिल्ली के क़िस्से
लोक सभा चुनाव को लेकर देश भर में चुनाव प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक दलों की तरफ से जमकर प्रचार हो रहे हैं। वोटरों को साधने की जुगत में नेता एक दूसरे पर तंज कसते नजर आ रहे हैं। सभी राजनीतिक दल कभी रैलियों के जरिए तो कभी सोशल मीडिया से जनता के बीच अपनी बात रख रहे हैं। साथ ही साथ विपक्ष पर तीखे वार करने में भी पीछे नहीं है। विपक्ष भाजपा खासकर पीएम मोदी पर हमलावर है। शनिवार को कांग्रेस के निशाने पर मोदी रहे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर में अखिलेश यादव ने बोला हमला
 सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को सुल्तानपुर लोकसभा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने इंडी गठबंधन के प्रत्याशी राम भुआल निषाद के समर्थन में आयोजित सभा में जनता से वोट अपील की। इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। इस दैरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा धोखेबाज विधायकों को साथ लेकर के वो चुनाव जीतना चाहते हैं। लेकिन जो दूसरों के लिए गड्ढा खोदने वाले खुद गिरते हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें