advertisements
advertisements

उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर
UPT | मॉर्निंग बुलेटिन

Apr 03, 2024 06:00

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है।

Apr 03, 2024 06:00

नोएडा सीईओ ने अफसरों के साथ की बैठक, रोजाना भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने का निर्देश
नोएडा प्राधिकरण सीईओ द्वारा पिछले दनों शहर की साफ-सफाई की व्यवस्था का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान मिली खामियों पर नाराजगी व्यक्त की थी। सीईओ डॉ लोकेश एम. ने सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए सोमवार को सेक्टर-6 प्राधिकरण के मुख्य दफ्तर में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होने नियमित पर्यवेक्षण के निर्देश दिए। एसीईओ स्तर के अधिकारी प्रत्येक 3 दिन में, महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक और वरिष्ठ प्रबंधक द्वारा रोजाना अपने-अपने क्षेत्र का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। कमियां मिलने पर उनको दूर करेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बलिया में 17 विकास खंडों में खुलेंगे 112 नए उपकेंद्र, गर्भवती महिलाओं और बच्चों का होगा टीकाकरण
जनपद में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और मजबूत करने के लिए शासन द्वारा 17 विकास खंड में 112 नए उपकेंद्र खोले जाएंगे। इसका पत्र शासन को भेजा गया है। शासन स्तर पर इसका काम चल रहा है। इन केंद्रों पर मरीजों को प्राथमिक इलाज और दवा दी जाएगी। इसके साथ गर्भवती महिलाओं और बच्चों का टीकाकरण भी होगा। सभी उपकेंद्र किराए के कमरों में चलेंगे। अभी जिले में 515 उपकेंद्रों पर मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मिलती हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

शरारती तत्वों पर लगाम लगाने के लिए भारत और नेपाल के अफसरों ने की बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर भारत एवं नेपाल के कई जिलों के अधिकारियों के बीच सोमवार को हाईलेवल बैठक हुई। एडीजी केएस प्रताप के नेतृत्व में हुई इस उच्चस्तरीय बैठक में भारत एवं नेपाल राष्ट्र की सीमा से सटे सभी जनपदों के डीएम एवं एसपी के अलावा कई विभागों के अधिकारी भी शामिल रहे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान के दौरान होने वाली गड़बड़ी एवं शरारती तत्वों के ऊपर विशेष तौर पर निगरानी करने को लेकर चर्चा की गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

संक्रामक बीमारियों को जन्म देती है माहवारी के समय बरती गई लापरवाही
माहवारी के दौरान साफ-सफाई को लेकर बरती गई लापरवाही महिलाओं में कई संक्रामक बीमारियों को जन्म देती हैं। असहनीय पीड़ा के अलावा भविष्य में उन्हें बांझपन का शिकार भी होना पड़ सकता है। इसलिए महिलाओं को माहवारी के समय स्वच्छता का विशेष ख्याल रखना चाहिए। यह जानकारी स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. आशा सिंह ने सखी सहेली अभियान के शुभारंभ अवसर पर महिलाओं को दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ललितपुर में विकास कार्यों की धूम रही पर, 100 दिन का रोजगार पाने वालों की संख्या कम
उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में मनरेगा योजना के तहत विकास कार्यों की धूम रही, मगर मजदूरों को 100 दिन का रोजगार नहीं मिल सका। पिछले वित्तीय वर्ष में सिर्फ 11,256 जॉब कार्ड धारकों को ही 100 दिन का रोजगार मिल पाया। यह संख्या कुल जॉब कार्ड धारकों का 7% है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

अरुण गोविल ने पत्नी को लेकर दिया बयान, चुनाव के दौरान हेलीकॉप्टर की रहेगी तैनाती, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

18 Apr 2024 09:51 PM

लखनऊ लोकसभा चुनाव 2024 : अरुण गोविल ने पत्नी को लेकर दिया बयान, चुनाव के दौरान हेलीकॉप्टर की रहेगी तैनाती, सियासत की सभी सुर्खियां एक क्लिक पर

लोकसभा चुनाव का आगाज होने जा रहा है। आम चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर 01 जून तक चलेगा। पूरे देश में 07 चरणों में चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश में भी 07 चरणों में चुनाव होंगे। चुनावों के परिणाम 04 जून को आएंगे। इस न्यूज़ बुलेटिन में रोजाना उत्तर प्रदेश की चुनाव से संबंधित खबरें पढ़... और पढ़ें