यूपी@7 : स्मार्टफोन लूट के बाद अखिलेश का सीएम योगी पर निशाना, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

स्मार्टफोन लूट के बाद अखिलेश का सीएम योगी पर निशाना, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 20, 2024 19:09

UP Latest News :  अखिलेश यादव ने सीएम योगी द्वारा गाजियाबाद के रोजगार मेले में छात्र को स्मार्टफोन दिए जाने और फिर बदमाशों द्वारा छात्र से छीन लिए जाने पर कसा तंज, वहीं सीएम ने सभ्य और समर्थ समाज के लिए पहली आवश्यकता शिक्षा को बताया, अखिलेश की टिप्पणी से भड़के केशव मौर्य, वहीं सुल्तानपुर मुठभेड़ पर सपा नेता ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल   इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 20, 2024 19:09

अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश यादव ने सीएम योगी द्वारा गाजियाबाद के रोजगार मेले में छात्र को स्मार्टफोन दिए जाने और फिर बदमाशों द्वारा छात्र से छीन लिए जाने के मामले पर ट्वीट कर लिखा- देनेवाले और छीन के वापस लेने वाले… सब एक ही पक्ष के थे क्या?
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में बोले सीएम योगी
गोरक्षपीठाधीश्वर एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गोरक्षपीठ को साधना स्थली बनाकर सनातन धर्म के परिपूर्ण स्वरूप के अनुरूप आचरण करने वाले युगपुरुष ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ महाराज आजीवन भारतीयता के मूल्यों और आदर्शों के लिए लड़ते रहे। उनके बताए मूल्यों और आदर्शों ने भारतीयता के नवनिर्माण, पूर्वी उत्तर प्रदेश और गोरखपुर में सुसंस्कृत समाज की नींव रखी। उनके विचारों और उनके कृतित्वों से हमें आज भी निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश की टिप्पणी से भड़के केशव मौर्य
उत्तर प्रदेश की​ सियासत में इन दिनों बयानबाजी का सिलसिला तेज हो गया है। सत्ता पक्ष और विरोधी दलों की ओर से किसी मुद्दे को लेकर एक दूसरे पर लगातार हमला बोला जा रहा है। दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड़ा जा रहा है। एक दूसरे की सरकार के दौरान हुए कार्यों को निशाना बनाने के साथ अब खुलकर निजी टिप्पणी की जा रही है। अखिलेश यादव की मठाधीश और माफिया वाली टिप्पणी के बाद सत्तापक्ष हमलावर हो गया है तो सपा से भी तंज कसने का सिलसिला जारी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर मुठभेड़ : सपा नेता ने उठाए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल
समाजवादी पार्टी के नेता सुनील सिंह यादव ने मुठभेड़ को लेकर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्य आरोपियों को पकड़ने में असफल रही है और केवल दलित, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सुनील यादव ने यह भी कहा कि मंगेश यादव के एनकाउंटर करने वाली टीम के खिलाफ अंततः मुकदमा दर्ज होगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखनाथ मंदिर में आईं पुंगनूर गाय
गोसेवा के लिए देशभर में प्रसिद्ध गोरक्षपीठ में गोवंश का संसार अब और भी समृद्ध हो गया है। देश में अति दुर्लभ नस्ल में सम्मिलित आंध्र प्रदेश की पुंगनूर गाय को भी गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में लाया गया है। बरबस ही सबका ध्यान आकर्षित करने वाली पुंगनूर नस्ल के गोवंश जोड़ी (बछिया और बछड़ा) के मंदिर की गोशाला में आने पर शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने खूब दुलारा और उन्हें अपने हाथों से गुड़ खिलाया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

जामा मस्जिद में बिना अनुमति शूटिंग
आगरा में जामा मस्जिद एक बार फिर चर्चा में है, लेकिन इस बार वजह है वहां बिना अनुमति के एक एलबम की शूटिंग। हाल ही में रिलीज हुए गाने 'तुमसे प्यार हुआ' की शूटिंग जामा मस्जिद में की गई, जिसने मुस्लिम समुदाय में आक्रोश पैदा कर दिया है। सामाजिक मीडिया पर वीडियो और फोटो वायरल होते ही स्थानीय मुस्लिम समाज ने जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी की भूमिका पर सवाल उठाना शुरू कर दिया है। उन्होंने एडीएम और आगरा पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन देकर त्वरित कार्रवाई की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच पहुंचे योगी के मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात
बहराइच में भेड़ियों के बाद अब बाढ़ ने कहर बरपाया हुआ है। शुक्रवार को योगी सरकार के मंत्री सूर्य प्रताप शाही इसी क्रम में बहराइच पहुंचे। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उन्हें राहत सामग्री का वितरण किया। उनके साथ जिले की डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ल भी मौजूद रहीं। शाही ने इस दौरान अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुल्तानपुर डकैती कांड में एक और एनकाउंटर
सुल्तानपुर की ज्वेलरी शॉप में डकैती के एक और आरोपी को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का नाम अजय यादव उर्फ डीएम है। अजय यादव 29 अगस्त 2024 को सुल्तानपुर की भरतजी ज्वेलर्स में हुई डकैती के बाद से फरार था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्कूली वाहन और कार में भीषण टक्कर
मुजफ्फरनगर में फुगाना क्षेत्र के खरड़ मोड़ पर शुक्रवार को एक दुखद हादसा हुआ, जब स्टार इंटर नेशनल पब्लिक स्कूल की वैन के ब्रेक जाम हो गए और वह एक कार से टकराकर पलट गई। इस दुर्घटना में वैन में सवार दस बच्चों को चोटें आईं, जिन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read