advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Apr 04, 2024 19:17

लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है, जहां संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मेरठ लोकसभा सीट पर सपा के टिकट को लेकर मचे घमासान के बीच अतुल प्रधान का यू टर्न सामने आया। जहां अतुल प्रधान ने दिन में नामांकन किया, रात को इस्तीफे की धमकी दी और सुबह अखिलेश की बातें मान लीं। मथुरा में भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने नामांकन किया। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

Apr 04, 2024 19:17

UP Latest News : लखनऊ से बड़ी खबर सामने आई है, जहां संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ एमपी एमएलए कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। मेरठ लोकसभा सीट पर सपा के टिकट को लेकर मचे घमासान के बीच अतुल प्रधान का यू टर्न सामने आया। जहां अतुल प्रधान ने दिन में नामांकन किया, रात को इस्तीफे की धमकी दी और सुबह अखिलेश की बातें मान लीं। मथुरा में भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने नामांकन किया, उनके साथ राज्यसभा सांसद और पार्टी विधायक मौजूद रहे। मदरसा बोर्ड को लेकर ओपी राजभर ने किया दावा, मदरसा बोर्ड भंग करने के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी यूपी सरकार। गोरखपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां जीडीए 17 हजार भवनों को ध्वस्त करेगा, बिना नक्शा पास कराए हुआ था निर्माण, 35 पर हो चुकी है कार्रवाई। लोकसभा चुनाव को लेकर मथुरा में जनसभा के दौरान सीएम योगी बोले, आधी आबादी का अपमान करोगे तो राजनीति करने लायक बच नहीं पाओगे। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
राजधानी लखनऊ की एमपी एमएलए कोर्ट ने संघमित्रा और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। बताते चलें गुरुवार को एमपी एमएलए कोर्ट में पेश नहीं होने के चलते यह वारंट जारी किया गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी संघमित्रा मौर्य ने साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में खुद को अविवाहित बताया था जबकि उनके पति होने का दावा करने वाले दीपक कुमार स्वर्णकार ने यह दावा किया है कि उनकी शादी 2019 लोकसभा चुनाव के पहले ही बौद्ध धर्म के अनुसार हुई थी जिसकी फोटो भी उन्होंने जारी किया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मेरठ में अतुल प्रधान का यू टर्न
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव तुल पकड़ चुका है। चुनाव के दूसरे चरण में प्रत्याशी नामांकन करने में लगे हुए हैं। वहीं 4 अप्रैल नामांकन की आखिरी तारीख है। समाजवादी पार्टी में उम्मीदवार बदलने का सिलसिला लगातार जारी है। सपा ने बुधवार देर रात मेरठ में फिर से प्रत्याशी बदल दिया है। गुरुवार को मेरठ से अतुल प्रधान की जगह पूर्व मेयर सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। इस पर अतुल प्रधान की प्रतिक्रिया सामने आई है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने किया नामांकन
मथुरा में भाजपा प्रत्याशी हेमा मालिनी ने गुरुवार को नामांकन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव साथ रहे। राज्यसभा सांसद और पार्टी विधायक भी साथ में मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद हेमा मालिनी की चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। निर्वाचन कार्यक्रम के अनुसार यहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होना है। नामांकन से पूर्व सांसद एवं तीसरी बार मथुरा लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी हेमा मालिनी ने पुण्यतीर्थ विश्राम घाट पर विधि-विधान से यमुना मैया की पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ओपी राजभर ने किया दावा
उत्तर प्रदेश में मदरसा बोर्ड को भंग करने के इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने यह दावा किया है। राजभर ने कहा कि 'जो मदरसे मानकों के अनुरूप चल रहे हैं, वह चलते रहेंगे। किसी के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा।' दरअसल इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इस संबंध में फैसला देते हुए यूपी बोर्ड ऑफ मदरसा एजुकेशन एक्ट 2004 को असंवैधानिक करार दिया था। कोर्ट ने कहा था कि यह एक्ट धर्मनिरपेक्षता से सिद्धांत का उल्लंघन करने वाला है। इसके साथ ही कोर्ट ने मदरसों के छात्रों को बुनियादी शिक्षा व्यवस्था में समायोजित करने का आदेश दिया था।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

17 हजार भवनों को ध्वस्त करेगा जीडीए
गोरखपुर में 17 हजार भवनों पर ध्वस्तीकरण की तलवार लटकने लगी है। इन भवनों का निर्माण बिना नक्शा पास कराए कराया गया था। हाईकोर्ट ने एक आदेश में कंपाउंडिंग की प्रक्रिया पर नाराजगी जताई है। इसके बाद इन भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई करने में जीडीए जूट गया है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने पहले ही शहर में बिना नक्शा के बने कॉमर्शियल और आवासीय भवनों को चिह्नित कर ध्वस्तीकरण का नोटिस दे दिया है। साथ ही पिछले 6 महीने में ऐसे 35 भवनों को ध्वस्त भी किया जा चुका है। अब बाकी बचे भवन के मालिकों को भी हाईकोर्ट के इस आदेश से झटका लगेगा।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मथुरा में सीएम योगी बोले
मथुरा में सीएम योगी बोले-यह राधे रानी की भूमि है...अगर आधी आबादी का अपमान करोगे तो आधी आबादी ही नहीं, बल्कि पूरा भारत वर्ष ऐसा सबक सिखाएगा कि आगे से राजनीति करने लायक बच नहीं पाओगे। मथुरा में आज हेमा मालिनी ने पर्चा दाखिल किया। इसके बाद सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी को लेकर एक जनसभा को संबोधित किया। रणदीप सुरजेवाल के बयान पर पलटवार करते हुए सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेसी आपा खो बैठे हैं। मातृशक्ति के प्रति भी अपमानजनक टिप्पणी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा-'कोई मातृशक्ति का अपमान करे, यह हमारा समाज कभी भी स्वीकार नहीं कर सकता है।'

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


 

Also Read

ट्रेविस हेड की शानदार बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को 67 रनों से हराया

21 Apr 2024 01:56 AM

नेशनल मैकगर्क की तूफानी पारी बेकार : ट्रेविस हेड की शानदार बल्लेबाजी के दम पर हैदराबाद ने दिल्ली को 67 रनों से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की आतिशी पारी के बाद शाहबाज अहमद के अर्धशतक की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 266 रन बनाए। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम जैक फ्रेजर मैकगर्क की तूफानी पारी के बावजूद 19.1 ओवर में 199 रनों पर सिमट गई। और पढ़ें