यूपी@7 : यूपी में उपचुनाव से पहले आरोप-प्रत्योराप की लड़ाई तेज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

यूपी में उपचुनाव से पहले आरोप-प्रत्योराप की लड़ाई तेज, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 18, 2024 18:54

UP Latest News : यूपी में उपचुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल और विपक्ष में आरोप-प्रत्योराप की लड़ाई तेज हो गई, वहीं उपचुनाव को लेकर नामांकन जहां आज से शुरू हो गए हैं।  गोरखनाथ बाबा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा पर निशाना साधा, ब्रजेश पाठक भाजपा के सदस्यता अभियान में सीएम योगी से आगे निकले, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 18, 2024 18:54

पक्ष और विपक्ष में आरोप-प्रत्योराप की लड़ाई तेज 
यूपी में उपचुनाव से पहले सत्तारूढ़ दल और विपक्ष में आरोप-प्रत्योराप की लड़ाई तेज हो गई है। दोनों ही ओर से उपचुनाव में सभी सीटें जीतने के दावे किए जा रहे हैं। समाजवादी पार्टी ने चुनावी माहौल में बहराइच की सांप्रदायिक स्थिति को लेकर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी ने कानून व्यवस्था को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े किए हैं। वहीं भाजपा की ओर से भी आंकड़ों के जरिए सपा पर पलटवार किया जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उपचुनाव वाली सीटों पर भाजपा ने सदस्यता अभियान में किया फोकस
उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर नामांकन जहां आज से शुरू हो गए हैं। वहीं भाजपा ने एक बार फिर सभी सीटों पर जीत का दावा किया है। प्रदेश में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। हालांकि निर्वाचन आयोग ने फिलहाल 9 सीटों पर ही उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित किया है। ​अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर तकनीकी कारणों से फिलहाल उपचुनाव की तारीख घोषित नहीं की गई है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी उपचुनाव के नामांकन आज से शुरू
उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है। उपचुनाव में जहां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के गठबंधन पर मुहर लग चुकी है। वहीं बसपा एकला चलो की राह पर पहली बार उपचुनाव के मैदान में है। दूसरी तरफ भाजपा और उसके सहयोगी दल एनडीए के जरिए मैदान में हैं। इस तरह उपचुनाव में एनडीए बनाम इंडिया और अन्य के बीच​ त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मिल्कीपुर उपचुनाव को लेकर गोरखनाथ बोले बाबा
भाजपा के मिल्कीपुर के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उपचुनाव में संभावित हार के डर से समाजवादी पार्टी चुनाव लटकाने का प्रयास कर रही है। अयोध्या स्थित अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि सपा मिल्कीपुर में चुनाव नहीं होने देना चाहती और विपक्ष जनता को भ्रमित कर रहा है। गोरखनाथ बाबा ने दावा किया कि मिल्कीपुर की जनता भाजपा के समर्थन में उत्साहित है, जबकि सपा इसे भटकाने और अटकाने की कोशिश कर रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ब्रजेश पाठक इस मामले में सीएम योगी से निकले आगे
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने नए सदस्यों को जोड़ने के मामले में राज्य के अन्य विधायकों को पीछे छोड़ दिया है। खास बात यह है कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी पीछे कर दिया है। भाजपा के सदस्यता अभियान में सर्वाधिक सदस्य बनने वाले यूपी के टॉप 10 नेताओं की सूची में विधायकों के रूप में ब्रजेश पाठक सबसे आगे आगे हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी ने जेपी नड्डा को लिखा पत्र
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने रायबरेली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है। पत्र में राहुल गांधी ने बताया कि एम्स में बुनियादी सुविधाओं की कमी है, जिससे मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा, उन्होंने मेडिकल स्टाफ की कमी के बारे में भी सवाल उठाए हैं, जो मरीजों के उपचार में बाधा डाल रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

घोसी चीनी मिल में चुनाव को लेकर हंगामा
घोसी स्थित किसान सहकारी चीनी मिल के डायरेक्टर पद के चुनाव में उत्पन्न स्थिति ने गुरुवार को एक नया मोड़ ले लिया जब दोनों प्रत्याशियों के बीच वोट बराबर होने के कारण परिणाम घोषित नहीं किया गया। घटना के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने प्रशासन पर अनियमितता का आरोप लगाते हुए वाराणसी-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर धरना प्रदर्शन किया। सपा कार्यकर्ताओं का यह धरना शाम 7 बजे शुरू हुआ। स्थानीय पुलिस अधिकारी सपा कार्यकर्ताओं को शांत करने और समझाने की कोशिश में जुटे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अब्बास अंसारी को मिली जमानत
माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। अदालत ने अब्बास की जमानत मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में दी है। अब्बास अंसारी मऊ की सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक हैं। कोर्ट ने जमानत देने के साथ-साथ ये भी कहा कि अब्बास अंसारी को जांच में सहयोग करना चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अलीगंज के श्रीराम औद्योगिक अनाथालय से 9 लड़कियां फरार
राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्रान्तर्गत अनाथालय से बालिकाओं के फरार होने की घटना सामने आई है। ये बालिकाएं अंधेरे का फायदा उठाकर शुक्रवार की भोर में अनाथालय से बाहर चली गईं। अनाथालय के कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। जानकारी होने पर मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस बा​लिकाओं की तलाश में जुटी है। अभी तक दो बालिकाओं को तलाश कर लिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read