यूपी@7 : पीएम मोदी ने अयोध्या की रामलीला को सराहा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

पीएम मोदी ने अयोध्या की रामलीला को सराहा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 12, 2024 18:59

UP Latest News : अयोध्या की विश्व प्रसिद्ध रामलीला को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी हैं, अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने से उन्हें रोके जाने पर एक बार फिर सवाल उठाए, वहीं महाकुंभ से पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में बड़ा विवाद खड़ा हो गया, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 12, 2024 18:59

पीएम बोले- राम के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने का सराहनीय प्रयास
अयोध्या की विश्व प्रसिद्ध रामलीला को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी हैं। शनिवार को डिजिटल रावण का दहन किया जाएगा, जबकि 55 फुट ऊंचे रावण का दहन राजेंद्र निवास पर होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलीला को धर्म और संस्कृति के उत्थान में योगदान के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

JPNIC के सामने आज भी भाजपा का विकास फीका : अखिलेश यादव 
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (JPNIC) जाने से उन्हें रोके जाने पर एक बार फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से वहां 'जीव-जंतु' होने का हवाला दिया गया। जीव-जंतु तो सड़कों पर भी होते हैं, तो क्या हर जगह आना-जाना रोक देंगे? क्या सड़कों पर चलने से लोगों को रोक दिया जाएगा। अगर जीव जंतु की बात है तो यहां ज्यादा होंगे क्योंकि यहां हरियाली और पार्क हैं। पेड़ पौधे मौजूद हैं। अपनी नाकामी को छुपाने के लिए जीव जंतु केवल बहाना था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने मां जगतजननी की पूजा की
विजयादशमी के पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में विशेष अनुष्ठान का आयोजन किया गया, जिसमें गोरक्षपीठाधीश्वर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाथपंथ की परंपरा का पालन करते हुए विशेष परिधान में पूजा-अर्चना की। शनिवार प्रातःकाल से इस अनुष्ठान की शुरुआत हुई, जिसमें सबसे पहले श्रीनाथ जी (शिवावतार गुरु गोरक्षनाथ) का विशिष्ट पूजन किया गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महंत दिनेंद्र दास ने वापस लिया समर्थन
प्रयागराज में होने वाले महाकुंभ से पहले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद में बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। विवाद कि वजह महंत दिनेंद्र दास द्वारा लिखे एक पत्र को माना जा रहा है। जिसे लेकर अब साधु-संतों की इस सबसे बड़ी संस्था में वर्चस्व की लड़ाई छिड़ गई है। श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य और अखिल भारतीय श्रीपंचमी रामानंदीय निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास ने अखाड़ा परिषद को लेकर किए गए समर्थन पत्र से मुंह मोड़ लिया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया अहम निर्देश
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पॉक्‍सो (POCSO) एक्ट के तहत मामलों में पीड़िताओं की उम्र निर्धारण को लेकर डॉक्टरों को विशेष प्रशिक्षण देने की आवश्यकता पर जोर दिया है। न्यायमूर्ति अजय भनोट ने अपने आदेश में कहा कि पीड़िता की उम्र का निर्धारण करते समय डॉक्टरों को वैज्ञानिक मापदंडों और चिकित्सा आधारों का पालन करना चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह की जमीन जब्त
उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया की पत्नी को उत्तराखंड सरकार ने एक बड़ा झटका दिया है। उनकी पत्नी के नाम पर खरीदी गई जमीन को सरकार ने जब्त कर लिया है। नैनीताल जिला प्रशासन ने शुक्रवार को 27 नाली जमीन पर अपना कब्जा कर लिया। कैंची धाम के उपजिलाधिकारी विपिन चंद्र ने जानकारी दी कि राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने 2006 में जमीन खरीदी थी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यति नरसिंहानंद मामले में पुलिस की सख्ती
एक ओर हिंदू संगठनों के द्वारा रविवार को महापंचायत की तैयारी की जा रही है वहीं पुलिस कमिश्नर अजय कुमार मिश्र ने भीड़ जुटने पर कार्रवाई की बात कही है। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानं द सरस्वती के बारे में कोई जानकारी न मिलने पर 13 अक्टूबर को महापंचायत का ऐलान 7 अक्टूबर को मंदिर समिति की महासचिव डा. उदिता त्यागी ने किया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बांग्लादेश में मुकुट की चोरी पर अयोध्या के महंत ने दी प्रतिक्रिया
बांग्लादेश के श्री श्री जेशोरेश्वरी मंदिर से देवी काली के सिर से चोर मुकुट ले गए। मुकुट चोरी की घटना पर अयोध्या के हरिधाम गोपाल मंदिर के जगतगुरु राम दिनेश आचार्य ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, और इस मामले में भारत सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद में व्रत की थाली में निकला मच्छर, वीडियो वायरल
खाने के सामान में उंगली, कीड़े और मिठाईयों में दौड़ते चूहे के बाद अब व्रत की थाली में मच्छर निकलने का मामला सामने आया है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक रेस्टोरेंट में हंगामा कर रहे हैं। ये वीडियो गाजियाबाद के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट मदन स्वीट्स का है। आरोप है कि ग्राहक ने जो व्रत की थाली खरीदी थी, उसमें मरा हुआ मच्छर पड़ा था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read