यूपी@7 : यूपी में ढाबे-रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी का होगा पुलिस वेरिफिकेशन, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

यूपी में ढाबे-रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी का होगा पुलिस वेरिफिकेशन, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 24, 2024 19:07

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में खान-पान की वस्तुओं में मिलावट की घटनाओं को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। वहीं 25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आगंतुक, मेहमान और मेजबान उत्तर प्रदेश के व्यंजन का भी स्वाद चखेंगे। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 24, 2024 19:07

यूपी में ढाबे-रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी का होगा पुलिस वेरिफिकेशन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में खान-पान की वस्तुओं में मिलावट की घटनाओं को लेकर सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया है। हाल ही में देश के कुछ हिस्सों में जूस, दाल, और रोटी जैसी चीजों में गंदगी और मानव अपशिष्ट की मिलावट के मामले सामने आए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कल से होगा ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो का आगाज
25 से 29 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जा रहा है। इसमें आगंतुक, मेहमान और मेजबान उत्तर प्रदेश के व्यंजन का भी स्वाद चखेंगे। यहां एक या दो नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के अनेक जनपदों के नामचीन पकवान परोसे जाएंगे। इसके पीछे सरकार का उद्देश्य है कि यहां के पकवानों के स्वाद की खुशबू विदेशों तक पहुंचे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा विधायक का आगरा पुलिस पर आरोप
आगरा से भाजपा विधायक और पूर्व राज्यमंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए एक पत्र जारी किया। उन्होंने लिखा कि आगरा पुलिस कमिश्नरेट केवल कमीशन के रेट में तब्दील हो गया है। उनका कहना है कि अधिकारी और पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री की अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति को नष्ट करने में लगे हुए हैं और भू-माफिया एवं अपराधियों को संरक्षण दिया जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बोरवेल बना काल कुआं : दो युवकों की जहरीली गैस से मौत
मेरठ के बुलंदशहर में मंगलवार को एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है, जहां सुबह बोरवेल में काम कर रहे दो युवकों की मौत हो गई। यह घटना चोला रोड पर स्थित सनसाइन कोल्ड स्टोरेज के पास हुई, जहां एक 50 फीट गहरे गड्ढे में दोनों युवकों की लाश लगभग तीन घंटे तक पड़ी रही। रेस्क्यू टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल करते हुए गड्ढे में उतरकर शव को बाहर निकाला।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में किसानों का अनोखा प्रदर्शन
किसानों ने अपनी जमीन अधिग्रहण के विरोध में मंगलवार को अलग अंदाज में प्रदर्शन किया। भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के बैनर तले किसानों ने नेशनल हाईवे 56 पर प्रदर्शन करते हुए एलडीए और आवास विकास की प्रतीकात्मक अर्थियां सजाईं। इस दौरान पुलिस बल बड़ी संख्या में मौके पर तैनात रहा, जबकि किसानों ने अपनी मांगें पूरी न होने तक धरना जारी रखने का एलान किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा में दूध से बने उत्पादों में मिली मिलावट
आंध्र प्रदेश के प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी मंदिर के लड्डुओं में मछली के तेल और जानवरों की चर्बी की मौजूदगी को लेकर देश भर में आक्रोश फैला हुआ है। इस घटना से देशभर के खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं। इसी बीच आगरा में दूध, घी, पनीर और दूध से बनी अन्य खाद्य सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर हाल ही में एक जांच की गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में भेड़िए के बाद अब नई दहशत
बहराइच में भेड़िए का खौफ अभी तक खत्म नहीं हुआ है, लेकिन उससे पहले ही एक नई मुसीबत आ गई है। दरअसल बहराइच में अब एक तेंदुआ घूम रहा है। स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी तब हुई, जब रात भर गली के कुत्ते जोर-जोर से भौंक रहे थे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्र नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन
गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ बहाली को लेकर छात्रनेताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया है। बहाली की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने मंगलवार सुबह इंदिरा बाल बिहार से विश्वविद्यालय मुख्य गेट तक दंडवत यात्रा निकाली। वहां से प्रशासनिक भवन स्थित कुलपति कार्यालय पहुंचे, लेकिन उनकी मुलाकात वीसी नहीं हो सकी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उन्नाव एसपी का बड़ा एक्शन 
उन्नाव के एसपी दीपक भूकर की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। दीपक भूकर ने दारोगा समेत 7 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक इन पुलिसकर्मियों को कार्य में लापरवाही और शराब पीकर ड्यूटी करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

टीचर को बीएसए ने किया था निलंबित
लखीमपुर खीरी जिले के प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका को निलंबित करने से छात्र आहत हो गए। मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे 50 से अधिक बच्चे और अभिभावक डीएम कार्यालय पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। उन्होंने मांग की है कि टीचर को स्कूल में वापस भेजा जाए, अन्यथा वह वापस नहीं जाएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री आवास के पास जहर खाने वाली महिला पर केस दर्ज
मुख्यमंत्री आवास के पास जहर खाकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली फिरोजाबाद की महिला पर केस दर्ज किया गया है। दारोगा मेहरबान सिंह की तरफ से गौतमपल्ली थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। यह कार्रवाई हाई सिक्योरिटी जोन में जहर खाकर पहुंचने पर हुई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने सीएम योगी को लिखा पत्र
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को केंद्रीय राज्य मंत्री और राष्ट्रीय लोकदल (RLD) अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने पत्र लिखा है। आरएलडी प्रमुख ने अपने पत्र में सीएम योगी से किसानों को फसल बीमा योजना का लाभ दिए जाने स​मेत कई मांगें रखी हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

25 Sep 2024 02:36 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें