यूपी@7 : हेलमेट और सीट बेल्ट के बिना दफ्तर जाना पड़ेगा महंगा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

हेलमेट और सीट बेल्ट के बिना दफ्तर जाना पड़ेगा महंगा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 03, 2024 19:04

UP Latest News : प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों और मौतों को कम करने के लिए सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया, अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा। वहीं रामगोपाल यादव ने कहा करहल उपचुनाव में नया रिकॉर्ड बनाएगी सपा। श्रीलंकन एयरलाइंस की फ्लाइट खराब मौसम के चलते लखनऊ डायवर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 03, 2024 19:04

सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सभी सरकारी विभागों में सख्त निर्देश
प्रदेश में बढ़ते सड़क हादसों और मौतों को कम करने के लिए सरकार ने एक बड़ा कदम उठाया है। मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने 15 दिवसीय सड़क सुरक्षा अभियान के तहत सभी सरकारी विभागों में सख्त निर्देश जारी किए हैं। ये अभियान बुधवार से शुरू हो गया है। मुख्य सचिव ने कहा है कि सरकारी कार्यालयों में अब हेलमेट और सीट बेल्ट नहीं पहनने वाले कार्मिकों पर सख्ती बरती जाएगी। सरकार में इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं करने का मन बना चुकी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डिलीवरी मैन का काम ग्रेजुएट युवा की मजबूरी : अखिलेश यादव
समाजवाद पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश ने बृहस्पतिवार को प्रसिद्ध शिक्षक और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर विजेंदर चौहान का एक वीडियो शेयर कर भाजपा की रोजगार नीति पर सवाल खड़े किए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोसेवा आयोग के अध्यक्ष श्याम बिहारी गुप्ता ने पद संभाला
उत्तर प्रदेश गोसेवा आयोग के नवमनोनीत अध्यक्ष श्याम बिहारी गुप्ता ने गुरुवार को इंदिरा भवन स्थित कार्यालय में पदभार ग्रहण किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष जसवंत सिंह उर्फ अतुल सिंह और सदस्य राजेश सिंह सेंगर ने भी अपने पदभार संभाला। पदभार ग्रहण के दौरान अध्यक्ष श्याम बिहारी गुप्ता ने प्रदेश में गोवंश संरक्षण और संवर्धन के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने कहा कि गोवंश को किसानों और पशुपालकों के लिए समृद्धि का स्रोत बनाया जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रामगोपाल बोले- करहल उपचुनाव में नया रिकॉर्ड बनाएगी सपा
समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव रामगोपाल यादव बुधवार को मैनपुरी पहुंचे। जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए। रामगोपाल यादव ने कहा कि भाजपा बेईमानी से चुनाव जीतने का काम करती है और उन्हें चुनाव में सच्चाई से लड़ने का साहस नहीं है। उन्होंने भरोसा जताया कि आगामी करहल उपचुनाव में सपा एक नया रिकॉर्ड बनाएगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के रिजल्ट में झोल
उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय (बीआरएयू) के बीएड सत्र 2023-24 के सैकड़ों छात्रों को एक ही विषय में फेल कर दिए जाने का मामला गर्माता जा रहा है। छात्रों का आरोप है कि ओएमआर शीट पर परीक्षा आयोजित होने के बावजूद मूल्यांकन प्रक्रिया में गंभीर गड़बड़ी हुई है, जिसके कारण बड़ी संख्या में विद्यार्थी फेल हो गए हैं। छात्र मांग कर रहे हैं कि कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन कराया जाए ताकि वास्तविकता सामने आ सके।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

श्रीलंकन एयरलाइंस की फ्लाइट खराब मौसम के चलते लखनऊ डायवर्ट
कोलंबो से काठमांडु जा रही श्रीलंकन एयरलाइंस की फ्लाइट गुरुवार को खराब मौसम की वजह से लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट की गई। बताया जा रहा है कि विमान को जब काठमांडु उतरना था तो मौसम अनूकूल नहीं था। इस वजह से सुरक्षा की दृष्टि से उसे करीब के लखनऊ एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया। इस दौरान यात्री विमान पर ही सवार रहे। बाद में फ्लाइट के टेक ऑफ किया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अजय राय ने बुलडोजर कार्रवाई पर उठाए सवाल
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय गुरुवार को जिले के वजीरगंज बाजार में पहुंचे, इससे पहले अजय राय जिले में भेड़ियों के हमले में पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी। अब अजय राय बहराइच में हुई बुलडोजर कार्रवाई को लेकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखा हमला बोला। अजय राय ने कहा कि सरकार का प्राथमिक काम लोगों को बसाना होना चाहिए, न कि उन्हें उजाड़ना। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान सरकार कार्रवाई करने में अधिक रुचि रखती है, जबकि उसे पहले स्थायी समाधान खोजने चाहिए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

एल्विश यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की IFSO यूनिट ने HiBox एप्लिकेशन के माध्यम से निवेशकों को ठगने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह गारंटीड रिटर्न का झांसा देकर 30,000 से अधिक लोगों को ठग चुका है। अब तक इस मामले में 151 शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिनमें से कई शिकायतें अगस्त में आई थीं। मुख्य आरोपी जे.शिवराम को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके चार बैंक खातों को सीज कर दिया गया है, जिनमें 18 करोड़ रुपये जमा थे। कंपनी ने नोएडा में भी अपना ऑफिस खोल रखा था, जिसे बाद में बंद कर दिया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ग्रेटर नोएडा मायावती पॉलिटेक्निक कॉलेज में दहशत
 ग्रेटर नोएडा के बादलपुर स्थित मायावती राजकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में बीते शनिवार से विवादों में है। यहां पढ़ने वाली छात्राओं का आरोप है कि आसामाजिक तत्व कॉलेज के हॉस्टल में घुसकर अभद्रता करते हैं। इस मामले को लेकर सोमवार को दादरी एसडीएम समेत भारी पुलिस बल कॉलेज पहुंचा था। एसडीएम ने छात्रों को आश्वासन दिया था कि जल्द ही इस मामले में जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। लेकिन इस घटना से डरी और सहमी छात्राएं अब छात्रावास छोड़कर जाने लगी है एक रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 172 छात्राएं हॉस्टल छोड़कर अपने घर जा चुकी है। इसके अलावा जो छात्राएं बची हैं वह सब एक ही कमरे में रहती हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read