यमुना की धारा में फंसीं एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ : हलक में अटक गईं सांसें, जानें फिर क्या हुआ...

UPT | यमुना में बंद हो गई मोटरबोट

Aug 05, 2024 12:06

आगरा में बाह के बटेश्वर पहुंचे एडीजी जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ ने रविवार दोपहर यमुना नदी के माध्यम से शिव मंदिरों की श्रृंखला का निरीक्षण करने का निर्णय लिया। इस दौरान वे मोटरबोट में सवार होकर...

Agra News : आगरा में बाह के बटेश्वर पहुंचे एडीजी जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ ने रविवार दोपहर यमुना नदी के माध्यम से शिव मंदिरों की श्रृंखला का निरीक्षण करने का निर्णय लिया। इस दौरान वे मोटरबोट में सवार होकर यात्रा पर निकलीं। लेकिन अचानक अटल संकुल केंद्र के पास मोटरबोट का इंजन बंद हो गया। इंजन की समस्या के चलते मोटरबोट बीच नदी में फंस गई। जिससे वहां हड़कंप मच गया।


फिटनेस की जांच का दिया आदेश
मोटरबोट के इंजन को चालू करने के कई प्रयास किए गए। लेकिन जब इंजन नहीं चला तो तुरंत दूसरी मोटरबोट को भेजा गया। इस तरह की स्थिति को देखते हुए एडीजी जोन ने आदेश दिया कि मोटरबोट की अनुमति और फिटनेस की जांच की जाए।

घाट का निरीक्षण करने निकली थी एडीजी
गौरतलब है कि घाट पर बिना सुरक्षा मानकों के मोटरबोट का संचालन हो रहा है। जिससे पूर्व में कई हादसे हो चुके हैं। इन हादसों के बावजूद पुलिस द्वारा सुरक्षा मानकों को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। एडीजी जोन अनुपम कुलश्रेष्ठ ने बटेश्वर के ब्रह्मलालजी मंदिर में पूजा अर्चना की। जहां पुजारी जयप्रकाश गोस्वामी, रंजीत गोस्वामी और आचार्य सूर्यकांत ने विधिपूर्वक पूजा कराई। इसके बाद उन्होंने गौरी शंकर मंदिर में शिव-पार्वती को चुनरी ओढ़ाकर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान एडीजी ने बटेश्वर के घाट का निरीक्षण भी किया और मेले में सुरक्षा व्यवस्था के बेहतर इंतजाम के निर्देश दिए। इस दौरान राजू गोस्वामी, डॉ. रेहान, विमला देवी, नरेंद्र गोस्वामी, नत्थीलाल गोस्वामी सहित अन्य स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे।

जानिए कौन हैं एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ
अनुपम कुलश्रेष्ठ 1995 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। आगरा से पहले IPS अनुपम ADG Traffic रही हैं। उनके पास ADG 1090 का एडिशनल चार्ज था। अब अनुपम एडीजी आगरा बना दी गई हैं। आईपीएस अनुपम कुलश्रेष्ठ 1995 बैच की अधिकारी हैं। वह इस जोन में कार्यभार संभालने वाली पहली महिला अधिकारी हैं। IPS अनुपम कुलश्रेष्ठा के पिता का नाम वाई.एन. सक्सेना हैं। वे मूलत: लखनऊ से हैं। अनुपम ने पॉलिटिकल साइंस में MA और MDPM की है। IPS अनुपम ने यूपीएसी सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद, ट्रेनिंग पूरी होने पर दिसंबर 1995 से कार्यभार संभाला था।

Also Read