Agra News : राम बारात में अश्लील डांस को लेकर हिंदू महासभा में रोष, कार्रवाई न करने पर पुलिस को दी चेतावनी

UPT | हिंदू महासभा में रोष

Oct 01, 2024 17:18

उत्तर भारत के प्रमुख धार्मिक आयोजनों में से एक राम बारात का आयोजन आगरा में कई दशकों से किया जा रहा है। इस आयोजन को देखने के लिए हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड से बड़ी संख्या में लोग आते थे...

Agra News : उत्तर भारत के प्रमुख धार्मिक आयोजनों में से एक राम बारात का आयोजन आगरा में कई दशकों से किया जा रहा है। इस आयोजन को देखने के लिए हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तराखंड से बड़ी संख्या में लोग आते थे। हालांकि तकनीकी विकास ने इस राम बारात का आकर्षण कुछ हद तक कम कर दिया है, लेकिन यह आज भी आगरा वासियों के लिए एक महत्वपूर्ण धार्मिक उत्सव है।

चर्चा में है राम बारात
इस बार राम बारात की चर्चा इसलिए बढ़ गई है, क्योंकि रामलीला कमेटी ने मर्यादा पुरुषोत्तम राम की बारात का स्वरूप बदल दिया है। पहली बार राम बारात में अश्लीलता और फूहड़ता के तत्व शामिल किए गए हैं, जिसके चलते कई लोग रामलीला कमेटी की आलोचना कर रहे हैं। जैसे ही इस फूहड़ और अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, हिंदूवादी संगठनों में रोष फैल गया।



हिंदूवादी संगठनों में दिखा गुस्सा
मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की बारात में अश्लील डांस और फूहड़ता को लेकर हिंदूवादी संगठनों में गुस्सा है। अखिल भारत हिंदू महासभा ने इस मामले पर रामलीला कमेटी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करते हुए उन्होंने रामलीला कमेटी के खिलाफ ज्ञापन सौंपकर कानूनी कार्रवाई की मांग की।

हिंदू महासभा ने लगाया आरोप
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि रामलीला कमेटी ने प्रभु राम की मर्यादा को खंडित किया है। उन्होंने बताया कि यह पहली बार है जब राम बारात में अश्लील और फूहड़ डांस की मंडली शामिल की गई है। इस मंडली के कलाकारों ने ऐसे प्रदर्शन किए हैं जो हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाते हैं। जाट ने कहा कि प्रभु राम की मर्यादा का उल्लंघन करने के लिए रामलीला कमेटी जिम्मेदार है, क्योंकि उसी के सानिध्य में राम बारात का आयोजन होता है।

धरने पर बैठने की दी चेतावनी
अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय जाट और महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष मीना दिवाकर ने दो टूक शब्दों में कहा है कि अगर 48 घंटे के अंदर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया ,तो वह पुलिस-प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Also Read