आगरा में 'महारास आध्यात्मिक डांडिया नाइट' का आयोजन : 16 अक्टूबर की शाम होगी बेहद खास, बॉलीवुड सितारे बांधेंगे समां

UPT | आगरा में 'महारास आध्यात्मिक डांडिया नाइट' का आयोजन

Oct 13, 2024 17:13

श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी के बैनर तले 16 अक्टूबर को 'महारास आध्यात्मिक डांडिया नाइट' का आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम शहर के लोगों के लिए बेहद खास होगा...

Agra News : आगरा में बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी के बैनर तले 16 अक्टूबर को 'महारास आध्यात्मिक डांडिया नाइट' का आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम शहर के लोगों के लिए बेहद खास होगा, जिसमें लोग मनोरंजन के साथ आध्यात्मिकता के रस से सराबोर होंगे।

यह भी पढ़ें- Hapur News : जयंत चौधरी ने भरी चुनावी हुंकार, यूपी में 10 सीटों पर होने वाला उपचुनाव हरियाण चुनाव की तरह जीतेंगे

डांडिया नाइट में उपस्थिति होंगे बॉलीवुड सितारे
भक्तिमय डांडिया नाइट में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्राची पाठक और अभिनेता राकेश मुदगल अपनी उपस्थिति से समां बांधेंगे। सेलिब्रिटी एंकर संजना मिश्रा कार्यक्रम का संचालन करेंगी। डी.जे. जॉकी सेहरा और अनिल मोही संगीत की धुनों पर सभी को थिरकने पर मजबूर कर देंगे, जबकि प्रसिद्ध बैंड अपूर्वराग अपनी प्रस्तुति से माहौल को संगीतमय बना देगा। इस मौके पर डांडिया डांसर नीलम पटेल और अतुल भी अपनी खास प्रस्तुति देंगे।



गौतम इवेंट एंड डेकोरेटर के सहयोग (वेन्यू पार्टनर) से आयोजित कार्यक्रम का संचालन मुकेश गौतम करेंगे। संपूर्ण देखरेख शादी इवेंट के सीपी शर्मा की ओर से की जाएगी, जबकि आउटडोर मीडिया पार्टनर फैजानउद्दीन मीडिया डिस्प्ले का प्रबंधन संभालेंगे। रिंकेश अग्रवाल बालाजी प्रॉपर्टी और डॉ. अरुण शर्मा मोशंस अकैडमी भी इस आयोजन में सहयोग देंगे।

क्या है महारास?
महारास एक आध्यात्मिक प्रक्रिया है, जो भगवान श्रीकृष्ण और गोपियों के प्रेम और मिलन का प्रतीक है। इसका धार्मिक महत्व अत्यधिक गहरा है, जिसमें परमात्मा और जीवात्मा के मिलन को दर्शाया गया है। ब्रज भूमि के कण-कण में बसे भगवान श्रीकृष्ण की लीला, महारास, वह दिव्य अनुभव है, जिसे सुनने और अनुभव करने से भक्तों को भगवान के चरणों में स्थान प्राप्त होता है।

खीर भोग का महत्व बताने वाला कार्यक्रम
श्री बांके बिहारी एजुकेशनल सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में धोती-कुर्ता और पजामा पहनकर आना अनिवार्य है, साथ ही कपल के साथ एंट्री सुनिश्चित की जाएगी। शरद पूर्णिमा पर चंद्रमा की किरणों से अमृत बरसने के साथ खीर भोग का विशेष महत्व बताया गया है।

लोगों के लिए होगा एक यादगार अनुभव
यह डांडिया नाइट निश्चित रूप से आगरा के लोगों के लिए एक यादगार अनुभव बनने जा रही है। पोस्टर विमोचन में मुख्य अतिथि प्राचीन कैलाश मंदिर के महंत गौरव गिरी, शैलेंद्र शर्मा, डॉ. रमेश श्रीवास्तव, विकास भारद्वाज, विपिन राठौर, प्रदीप मंगल, संतोष गहलोत, वरुण सिकरवार, पूजा सक्सेना, अशोक पांडे, मनीष शर्मा, कुमुद गुप्ता, नीलू पाराशर, मन्नू, आराध्य श्री, नकुल सारस्वत, विधायक शर्मा, दिव्या मलिक, सजल भारद्वाज आदि उपस्थित रहे।

Also Read