मोहब्बत की नगरी में बहू से शर्मनाक करतूत : ससुर की तेरहवीं में शामिल होने आई थी महिला, विवाहिता की आपबीती सुनकर सब हैरान

UPT | बाह थाना

Aug 05, 2024 01:37

मोहब्बत की नगरी कहे जाने वाली आगरा में बहू से शर्मनाक करतूत करने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला अपने ससुर की तेरहवीं में शामिल होने के लिए आई थी तो महिला..

Agra News : मोहब्बत की नगरी कहे जाने वाली आगरा में बहू से शर्मनाक करतूत करने का मामला सामने आया है। जहां एक महिला अपने ससुर की तेरहवीं में शामिल होने के लिए आई थी तो महिला के बेटे और देवर ने लाठी-डंडे से जमकर उसकी पिटाई कर दी। इतना ही नहीं जब पिटाई से मन नहीं भरा तो उसके बाल काट दिए। इसके बाद विवाहिता की 13 वर्षिय बेटी के साथ कमरे में बंद कर दिया। छह दिन तक कुछ भी खाने-पीने को नहीं दिया, भूखा प्यासा रखा। किसी तरह वह घर से भागकर मायके पहुंची। इसके बाद शनिवार को पुलिस से शिकायत की है। मामले में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

क्या है पूरा मामला
यह मामला ताज नगरी के बाह थाना क्षेत्र के बासौनी के लखनपुरा गांव का है। गांव के रहने वाले 85 वर्षीय हुलासी के दो बेटे विशुनलाल और रामज्ञान हैं। विशुनलाल की पत्नी साधना ने बताया कि ससुर बीमार थे। करीब छह महीने पहले आगरा के हास्पिटल में इलाज कराया। इससे उनकी हालत में सुधार हो गया। वह गांव में ही रह रहे थे। ससुर का इलाज कराने के बाद महिला काम करने के लिए दिल्ली चली गई। बीते 12 जुलाई को ससुर ने बहू को फोन किया। फोन पर बताया कि उनकी तबीयत खराब है और बेटे उपचार के लिए हास्पिटल नहीं ले जा रहे हैं। इसके बाद विवाहिता अपने ससुर का इलाज कराने के लिए गांव आ गई। हालांकि, 13 जुलाई को ससुर की मौत हो गई। इस पर ससुरालियों ने उससे अभद्रता की और घर से निकाल दिया। वह अपने मायके नरैनी, इटावा में रह रही थी। 26 जुलाई को ससुर की तेरहवीं थी। इसमें शामिल होने के लिए वह भी बेटी के साथ गांव आई थी। 

छह दिन तक घर में बंद रखा
यहां बेटे सुमित, पति विशुनलाल, देवर रामज्ञान, दीवान सिंह ने लाठी-डंडों से पीटा। बाल भी काट दिए। इसके बाद नाबालिग बेटी कामिनी के साथ दोनों को भूखे-प्यासे कमरे में बंद कर दिया। छह दिन तक कुछ भी खाने को नहीं दिया। छह दिन बाद वह रात के अंधेरे में बेटी संग घर से भाग निकली और मायके पहुंची। शनिवार देर शाम थाना बाह पहुंची। पुलिस ने उनका मेडिकल कराया। वहीं तहरीर के आधार पर बेटे, पति और देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि साक्ष्य संकलन कर कार्रवाई की जाएगी।

Also Read