Agra News : विजिलेंस टीम को मिली बड़ी सफलता, पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता को सवा लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा

UPT | रकम लेते ही विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Aug 29, 2024 01:16

आगरा के सरकारी महकमों में मौजूद अधिकारी एवं कर्मचारी लगातार भ्रष्टाचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह सभी उत्तर प्रदेश के सरकारी कर्मचारी...

Agra News : आगरा की विजिलेंस टीम भ्रष्टाचारियों की नकेल कसने में लगी हुई है। नगर निगम, शिक्षा विभाग, तहसील, पुलिस के बाद आज बुधवार को विजिलेंस टीम पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता से सवा लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया। लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता द्वारा ठेकेदार से भुगतान करने की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी। ठेकेदार अपने बिल भुगतान के चलते आज पीडब्ल्यूडी कार्यालय सहायक अभियंता के पास रिश्वत लेकर पहुंच गया, जहां रकम लेते ही विजिलेंस की टीम ने उन्हें रंगे हाथों दबोच लिया। इस प्रकरण में अधिशासी अभियंता की भी हिस्सेदारी की भी बात सामने आई है।    रनिंग भुगतान की एवज में 1.25 लाख रुपये की मांग पुलिस अधीक्षक विजिलेंस शगुन गौतम के अनुसार गांव बड़ोवरा खुर्द, शमसाबाद के रहने वाले लाल सिंह ने विजिलेंस कार्यालय में पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि वह रजिस्टर्ड ठेकेदार है और उसने पीडब्ल्यूडी के खंड 2 में चार काम किए थे। उनके द्वारा किए गए कार्यों की एवज में सहायक अभियंता सुजीत कुमार यादव को 28 लाख रुपये के द्वितीय रनिंग बिल का भुगतान करना है। लेकिन सहायक अभियंता ठेकेदार को इस रनिंग भुगतान की एवज में 1.25 लाख रुपये की मांग कर रहा था। सहायक अभियंता द्वारा बताया गया था कि इस रिश्वत में से 75 हजार रुपये उन्हें मिलेंगे। जबकि 50 हजार रुपये अधिशासी अभियंता गजेंद्र कुमार वार्ष्णेय को मिलेगा।

पैसे लेते ही टीम ने धर दबोचा
बताया गया है कि शिकायत के बाद पहले पूरे प्रकरण की जांच कराई गई थी, जांच में पूरा मामला एकदम सही पाया गया है। पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। इस प्रकरण में आरोपी सहायक अभियंता ने घूस लेकर ठेकेदार को अपने आफिस बुलाया था। ठेकेदार ने लिफाफे में रकम रखकर दी थी और जैसे ही आरोपी ने उसे लिया वैसे ही विजिलेंस टीम ने सहायक अभियंता को दबोच लिया। आरोपी को अब गुरुवार को मेरठ स्थित विजिलेंस कोर्ट में पेश किया जाएगा, यही नहीं इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

Also Read